Lok Sabha Election 2024 Voting: वोटिंग के दौरान पश्चिम बंगाल के कूच बिहार में हुआ पथराव, कई हुए घायल

Gurmeet
By Gurmeet
2 Min Read

Lok Sabha Election 2024 Voting: लोकसभा चुनाव में आज पहले चरण में 102 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। मतदान करने को लेकर लोगों में काफी उत्साह दिख रहा है। सुबह से ही युवा, महिला, बुजुर्ग वोट डालने के लिए घरों से बाहर निकल रहे हैं। चुनाव पर्व में वोट की आहुति देने के लिए लोग लंबी-लंबी कतारों में खड़े हैं।

इस बीच पश्चिम बंगाल के कूच बिहार मतदान पर पथराव देखने को मिला। यहां चंदामारी में स्थित पोलिंग बूथ के सामने पथराव किया गया है, जहां कुछ लोगों के घायल होने की भी खबर है। पथराव में बीजेपी कार्यकर्ता घायल हो गया है।

रात अज्ञात हमलावरों के हमले में टीएमसी के दो कार्यकर्ता भी घायल हुए थे घटनास्थल पर भारी फोर्स तैनात कर दिया है। चप्पे-चप्पे पर भारी नजर रखी जा रही है। मतदान सुबह सात बजे से शाम 5 बजे तक जारी रहेगा। सभी सीटों के नतीजे 4 जून को जारी किए जाएंगे।

दिग्गजों ने डाला वोट:

लोकसभा चुनाव में वोट की आहुति डालने के लिए दिग्गज भी बढ़चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। केंद्रीय मंत्री मुजफ्फरनगर से बीजेपी उम्मीदवार संजीव बालियान और उनकी पत्नी सुनीता बालियान ने कुटबी कुटबा में एक मतदान केंद्र पर अपने मत का प्रयोग किया।

उत्तराखंड में तीन पीढ़ियों के लोगों ने मतदान में हिस्सा लिया। प्रभा शर्मा, उनकी बेटी प्रीति कौशिक, और पोती शमिता कौशिक और साक्षी कौशिक ने आज देहरादून में एक मतदान केंद्र पर एक साथ वोट डाला।

केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने अरुणाचल प्रदेश में अपने पैतृक गांव नफरा में अपना वोट डाला। इसके साथ ही तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्ष और कोयंबटूर सीट से उम्मीदवार के. अन्नामलाई ने करूर गांव के उथुपट्टी पोलिंग बूथ पर अपना वोट का प्रयोग किया। मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में वोट डाला। कांग्रेस ने इस सीट पर कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ को टिकट दिया है। नकुलनाथ इस सीट से मौजूदा सांसद भी हैं।

Share This Article
Leave a comment