Haryana News: विदेश जाने से पहले पढ़ ले ये जरूरी खबर, वरना लग सकता है लाखों का चूना

Mukesh Gusaiana
3 Min Read
Haryana Travel Agents

Haryana के उपायुक्त अनीश यादव ने युवाओं और आम जन को विदेश यात्रा के लिए धोखाधड़ी ट्रैवल एजेंटों से सतर्क रहने की सलाह दी है। वह चाहते हैं कि लोग अपने शिक्षा, रोजगार, और अन्य उद्देश्यों को पूरा करने के लिए विदेश जाने का इरादा बनाते समय सतर्क रहें और केवल सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त ट्रैवल एजेंटों से ही संपर्क करें।

धोखाधड़ी ट्रैवल एजेंटों से सतर्क रहें

उपायुक्त ने बताया कि जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन लोगों को इस तरह की धोखाधड़ी के बारे में जागरूक करते रहते हैं और विदेश जाने के इरादे वाले लोगों को सावधान करते हैं। इसके बावजूद, कई बार लोग विदेश भेजने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले अनाधिकृत ट्रैवल एजेंटों की चाल में आ जाते हैं।

इसलिए, लोगों को सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त ट्रैवल एजेंटों से ही संपर्क करने और उनसे विदेश जाने के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त करने की सलाह दी जा रही है।

अधिकृत एजेंटों की सूची

हरियाणा में केवल 24 अधिकृत ट्रैवल एजेंट हैं, जिनसे लोग अपनी विदेश यात्रा की योजना बना सकते हैं। इन एजेंट्स की सूची निम्नलिखित है:

जगहट्रैवल एजेंट एजेंसी
अंबालाएसआर ओवरसीज प्लेसमेंट ब्यूरो
फरीदाबादविजन रिक्रूटमेंट कंसलटेंटस
मैसर्जमैसर्ज प्रत्यक्ष एचआर सॉल्यूशंस
फरीदाबादमैसर्ज न्यूरेस्ट इंडिया ओवरसीज एम्पलोयमेंट सर्विसिज
गुरुग्रामस्कापलायस सिक्योरिटी एंड मैनपावर प्राइवेट लिमिटेड
गुरुग्रामएडीआई ओवरसीज
गुरुग्रामआईसीजी मैडिकल इंडिया प्राइवेट लिमिटिड
गुरुग्रामआर्टि ग्लोबल स्किल्ज रिक्रूटमेंट प्राइवेट लिमिटिड
गुरुग्रामवालसंस हैल्थकेयर प्राइवेट लिमिटिड
गुरुग्रामफॉयर फोच्र्यून ह्यूमन रिसोर्स कंसलटेंटस प्राइवेट लिमिटिड
जींदइफान ग्लोबल इंडिया प्राइवेट लिमिटिड
करनालवृंदा कंसलटेंटस
कुरुक्षेत्रमैसर्ज हैप्पी स्काइवे ओवरसीज
पंचकुलावल्र्ड पैडल एवं जी एंड जी स्किल्स डिवलपर्स प्राइवेट लिमिटिड
पानीपतवीजा वेबस
रेवाड़ीस्टालियन इंटरनेशनल एचआर साल्यूशंस

इन एजेंट्स के साथ संपर्क करने पर आपको विदेश यात्रा के लिए सही गाइडेंस और सुझाव मिलेंगे, जिससे आप अपनी यात्रा को सुरक्षित और सुखद बना सकें।

उपायुक्त अनीश यादव की इस सलाह का पालन करके, लोग विदेश यात्रा के सपने को साकार कर सकते हैं और आपने उद्देश्यों को पूरा कर सकते हैं, बिना किसी धोखाधड़ी के शिकार होने का खतरा। इसलिए, सभी यात्री ध्यानपूर्वक और सतर्क रहें, ताकि वे अपनी सफलता की ओर बढ़ सकें।

Share This Article
Follow:
मुकेश गुसाईंना (Mukesh Gusaiana) किसान केसरी में सीनियर एडिटर और इसके सस्थापक हैं. डिजिटल मीडिया में 9 साल से काम कर रहे हैं. इससे पहले जनता टाइम पर अपनी सेवाएं दे रहे थे, इन्होने अपने करियर की शुरूआत चौपाल टीवी में कंटेंट राइटिंग से की और पिछले कई सालों से लगातार ऊँचाइयों को छूते जा रहे हैं ।
Leave a comment