Gold Price: सोने के रेट गए आसमान पार, जाने आज के ताज़ा रेट

Gurmeet
By Gurmeet
2 Min Read

Gold Price : आज एक बार फिर से Gold के Rate सातवें आसमान पर पहुंच गए हैं। कई दिनों से Gold के Rate में इज़ाफ़ा चालु था और लगातार बढ़ते Rate की वजह से खरीददारों की गिनती में भी कमी आई है। Gold और Silver के Rate आज भी चढ़ गए हैं. MCX और कॉमैक्स पर दोनों पर Gold का Rate Record हाई के करीब पहुंच गया है. इससे पहले सोमवार को नया Record हाई बना ही था. Gold में जारी तेजी का ट्रिगर अमेरिका में ब्याज दरें घटने की उम्मीद और सुरक्षित निवेश की बढ़ती मांग है.

घरेलू बाजार में चमका सोना:

घरेलू वायदा बाजार में Gold और Silver का Rate मंगलवार को भी बढ़ गया है. MCX पर Gold का Rate करीब 400 रुपए बढ़ गया है. 10 ग्राम Gold का Rate 68700 रुपए के पास ट्रेड कर रहा. जबकि सोमवार को Rate 69487 रुपए के पर पहुंच गया था. इसी तरह Silver में भी तेजी है. Silver MCX पर करीब 600 रुपए उछल गई है. 1 किलोग्राम Silver का Rate 76100 रुपए के पार निकल गया है.

Gold का Rate नए Record हाई पर ट्रेड कर रहे. पहली बार Rate 2286 Dollar प्रति ऑन्स तक पहुंचा. फिलहाल Rate 2272 Dollar प्रति ऑन्स ट्रेड कर रहा. सोना पिछले 7 दिनों की एकतरफा रैली में Gold का Rate करीब 100 Dollar तक उछला है.

Silver में आज भी सवा एक फीसदी की मजबूती है. कॉमैक्स पर Rate 25.50 Dollar प्रति ऑन्स पर ट्रेड कर रहा. एक्सपर्ट मान रहे हैं कि जून की फेड Policy में ब्याज दरें घट सकती हैं. इससे Gold को सपोर्ट मिल रहा है.

Share This Article
Leave a comment