कारोबार में तस्करी समाचार: डिस्पोजल बर्तन के कारोबार में तस्करी करने वाला युवक कैद..

saneha verma
3 Min Read

कारोबार में तस्करी समाचार: डिस्पोजल बर्तन के कारोबार में तस्करी करने वाला युवक कैद..

Today Haryana : श्रीगंगानगर, पुलिस ने श्रीगंगानगर में डिस्पोजल बर्तन के कारोबार में तस्करी करने का आरोपी गिरफ्तार किया है। 29 मार्च को पुरानी आबादी पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई में 25 हजार 500 कैप्सूल सहित आरोपी को काबू किया गया है।

आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद, पुलिस ने उसके पास से प्रतिबंधित घटक के 25 हजार 500 कैप्सूल बरामद किए हैं। इस मामले में प्रशिक्षु आईपीएस सहायक पुलिस अधीक्षक शहर वृत बी आदित्य ने बताया कि गिरफ्तार युवक के पास किसी भी परिवहन परमिट नहीं था।

यह घटना श्रीगंगानगर के पुरानी आबादी के वार्ड नंबर 12 में स्थित स्कूल नंबर 7 के निकट हुई। गिरफ्तार आरोपी का नाम नीरज अरोड़ा है, जो पुत्र हीरानंद अरोड़ा है।

आधिकारिकों के मुताबिक, आरोपी अपनी मोटरसाइकिल पर शहर और आसपास के गांवों में डिस्पोजल बर्तन जैसे गिलास, कप, चम्मच, प्लेट आदि की सप्लाई करता था।

इसके लिए उसने अपनी मोटरसाइकिल की सीट पर दोनों तरफ टांगने को बड़े-बड़े काले बैग बनवा रखे थे। उसने नशे के कैप्सूल को बॉक्स में छिपाकर मोटरसाइकिल से यातायात किया, ताकि किसी को शक नहीं हो।

पुलिस ने आरोपी को श्यामनगर पुलिया के पास से पकड़ा, जब वह संदिग्ध परिस्थितियों में भागने की कोशिश कर रहा था।

आरोपी के खिलाफ कार्रवाई के लिए एसआई कैदारलाल द्वारा मुकदमा दर्ज कराया गया है। इस मामले में जांच स्वयं एसएचओ गोविंद चारण कर रहे हैं।

इस घटना में कांस्टेबल जसवीर और सीताराम ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। प्रशिक्षु आईपीएस सहायक पुलिस अधीक्षक शहर वृत बी आदित्य ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया है कि युवक डिस्पोजल सामग्री की तस्करी कर रहा था।

गिरफ्तार आरोपी को अदालत में पेश किया जाएगा। इस मामले में जारी जांच के बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह घटना डिस्पोजल सामग्री के वितरण के संबंध में जागरूकता फैलाने के लिए एक चेतावनी है। लोगों को सतर्क रहना चाहिए और अगर किसी के पास भी संदिग्ध संकेत है तो तुरंत पुलिस को सूचित करना चाहिए।

Share This Article
Leave a comment