आम आदमी पार्टी को झटका, अशोक तंवर ने केजरीवाल को भेजा इस्तीफा

Subhash Hudda
2 Min Read

लोकसभा चुनावों से पहले आम आदमी पार्टी को हरियाणा में बड़ा झटका लगा है. हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. तंवर ने अपना इस्तीफा AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल को भेज दिया है.

अशोक तंवर ने पिछले हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस से इस्तीफा दिया था, जिसके बाद उन्होंने तृणमूल कांग्रेस ज्वाइन की थी. अशोक तंवर राहुल गांधी के करीबी माने जाते थे. पहले माना जाना जा रहा था कि वे हरियाणा में अपने नए मोर्चे का ऐलान कर सकते हैं. हालांकि अप्रैल 2022 में उन्होंने आम आदमी पार्टी ज्वाइन कर ली थी. उसके बाद केजरीवाल ने उन्हें जिम्मेदारी देते हुए AAP की हरियाणा चुनाव प्रचार अभियान समिति का अध्यक्ष बनाया था.

अशोक तंवर ने क्यों छोड़ी थी कांग्रेस?  

हरियाणा चुनाव के लिए राज्य में हुए टिकट बंटवारे से अशोक तंवर खुश नहीं थे. उन्होंने कहा था कि बीते पांच सालों में जिन्होंने पार्टी के लिए काम किया उन्हें टिकट बंटवारे के दौरान अनदेखा किया गया. वहीं जिन्होंने पार्टी के खिलाफ काम किया उन्हें पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा ने तवज्जो दी है.

टिकट बेचने का लगाया था आरोप 

विधानसभा चुनाव से ठीक पहले अशोक तंवर ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया . टिकट बंटवारे को लेकर तंवर कुछ समय से नाराज चल रहे थे. वहीं, अशोक तंवर ने पार्टी पर हरियाणा के सोहना विधानसभा सीट पर 5 करोड़ में टिकट बेचने का भी आरोप लगाया था.

Share This Article
Leave a comment