बीकानेर में धंसी जमीन से युवाओं के लिए REEL स्पॉट बना खतरा…

saneha verma
3 Min Read

बीकानेर में धंसी जमीन से युवाओं के लिए REEL स्पॉट बना खतरा…

Today Hariyana; बीकानेर: बीकानेर के लूणकरणसर क्षेत्र के सहजरासर गांव में धंसी जमीन से जुड़ी घटना ने खतरे की घंटी बजा दी है। यहां की धसती जमीन ने युवाओं को आकर्षित किया है, परंतु इससे होने वाले हादसों का खतरा भी बढ़ गया है।

घटना: इस घटना के पीछे की कहानी मामला अब भी सिर मोड़ता है। पिछले कुछ समय से इस इलाके में धंसती जमीन का मसला है। जिला प्रशासन और भूगर्भ विभाग के विशेषज्ञों ने इसे गंभीरता से लिया है और जांच जारी है।

मसला गहरा: इस इलाके में लंबे समय से लगातार जमीन धंस रही है, जिसकी लंबाई और चौड़ाई में बढ़ोतरी हो रही है। कई बार पानी जमा होने से ऐसे हादसे होते रहते हैं, लेकिन इस बार जमीन ने युवाओं के लिए पिकनिक स्पॉट बना दिया है।

अप्रिय आंकड़े: गांव के लोगों का कहना है कि बहुत समय पहले बिजली गिरने के कारण इसे ‘बिजल गड्ढा’ कहा जाता था। ग्रामीणों ने कई बार प्रशासन को इस बारे में सूचित किया था, लेकिन कोई कदम नहीं उठाया गया।

सुरक्षा की कमी: हालांकि इस घटना के बाद सुरक्षा के प्रावधानों में सुधार की ज़रूरत है। पुलिसकर्मी अपनी कमी के कारण नजरअंदाज़ किए जा रहे हैं, जिससे लोग खुद ही खतरे में पड़ रहे हैं।

धारा 144 लागू: प्रशासन ने सख्त कदम उठाते हुए इलाके में धारा 144 लागू की है, जिससे किसी के भी अनियमित पहुंचने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

निष्कर्ष: यह घटना दिखाती है कि सुरक्षा के मामले में हमें और सख्ती से कदम उठाने की जरूरत है। धंसी जमीन से जुड़ी सावधानियों को लेकर लोगों को जागरूक किया जाना चाहिए, ताकि किसी भी हादसे को रोका जा सके।

आगे की कदम: इस मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन को सख़्ती से कदम उठाना होगा। सुरक्षा और जागरूकता में बढ़ोतरी के लिए सभी संबंधित अधिकारियों को संबोधित करने की जरूरत है।

निवेदन: सभी लोगों से आग्रह है कि वे सुरक्षित रहें और किसी भी संदिग्ध स्थिति में प्राथमिकता सुरक्षा को दें। इस बारे में जानकारी को साझा करने के लिए आप अपने परिवार और समुदाय के सदस्यों को भी जागरूक करें।

नोट: यह खबर समाचार स्रोतों से साभारित है, और इसे मामले की गंभीरता को देखते हुए तैयार किया गया है।

Share This Article
Leave a comment