राजस्थान: डेढ़ बीघा जमीन धसी 100 फिट निचे, रील बनाने की होड़ हुई धारा 144 लागू

Gurmeet
By Gurmeet
2 Min Read

राजस्थान: बीकानेर जिले के लूणकरणसर तहसील क्षेत्र के सहजरासर गांव से एक हैरान करने वाली खबर आ रही है। जिसे भूगर्भ वैज्ञानिक भी हैरान बताई जा रहे हैं। जहां डेढ़ बीघा जमीन 100 फीट नीचे धरती के अंदर समा गई है और धीरे-धीरे यह और नीचे जा रही है। जिस जगह पर सोशल मीडिया पर रील बनाने वालों की और सेल्फी लेने वालों की भीड़ जुटाना लगी। खतरे को देखते हुए प्रशासन ने वहां धारा 144 लागू कर दी है

कुछ दिन पहले की घटना चर्चा का विषय बनी हुई है भूमि के धंसने के बाद, परिदृश्य किसी विदेश की कोई जियोलॉजिकल साइट जैसा दिख रहा है। ऐसे में लोग यहां सेल्फी और रील बनाने के लिए आ रहे हैं। पुलिस यहां धारा 144 लागू कर दी है. जमीन धंसने के बाद बीकानेर जिला प्रशासन और भूगर्भ विशेषज्ञ अभी भी जांच कर रहे हैं.

लोगों का कहना है कि यहां बिजली गिरी है:

जिला कलेक्टर नम्रता वृष्णि ने कहा कि किसी जमाने में इसके नीचे तालाब या कुआं था. इसलिए जमीन धंस गई होगी. जहां जमीन धंसी है वहां पास में ही सड़क है. वह सड़क अब गड्ढे में तब्दील हो गयी है. आजकल युवा वहां रील बनाने के लिए आ रहे हैं जो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। जमीन धंसने से बने गड्ढे के कारण इसे देखने के लिए कई लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है । इसके बाद प्रशासन ने अपनी आंखें खोलीं और वहां धारा 144 लागू कर और पुलिस ड्यूटी लगाकर यह सुनिश्चित किया कि कोई बड़ी अप्रिय घटना न हो. ताकि बड़े हादसों से बचा जा सके. यह गड्ढा कौतूहल का विषय बना हुआ है।

Share This Article
Leave a comment