सरकारी योजना: एलआईसी से 40 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को हर महीने 12000 रुपए की पेंशन का लाभ, आवेदन फार्म शुरू

saneha verma
2 Min Read

सरकारी योजना: एलआईसी से 40 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को हर महीने 12000 रुपए की पेंशन का लाभ, आवेदन फार्म शुरू

Today Haryana : नई दिल्ली, भारतीय जीवन बीमा निगम लिमिटेड ने एक नई पेंशन स्कीम की घोषणा की है, जिसके तहत वरिष्ठ नागरिकों को हर महीने ₹12000 की पेंशन दी जाएगी। यह पेंशन स्कीम एलआईसी के द्वारा लॉन्च की गई है, जिसमें 40 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को लाभ मिलेगा।

पेंशन की योजना

इस योजना के तहत, लोगों को हर महीने ₹12000 की पेंशन प्राप्त करने का मौका मिलेगा। यह पेंशन उन व्यक्तियों को दी जाएगी जो इस योजना में शामिल होंगे और जो 40 वर्ष से अधिक की आयु के होंगे।

योजना की विशेषताएं

इस योजना के अंतर्गत, न्यूनतम ₹1000 की पेंशन से लेकर अधिकतम पेंशन तक मिल सकती है। यहां तक कि लोग अपनी पेंशन को 3, 6, या 12 महीने के अंतराल पर भी ले सकते हैं।

निवेश की सुविधा

इस योजना में निवेश करने के लिए न्यूनतम आयु सीमा 40 वर्ष है, जबकि अधिकतम आयु सीमा 80 वर्ष है। निवेशकों को मुफ्त निवेश से एन्युटी खरीदने का भी विकल्प है।

अत्यंत लाभकारी योजना

इस योजना के अंतर्गत निवेशकों को हाई रिटर्न स्कीम के तहत लाभ प्रदान किया जाएगा। यह योजना बुजुर्ग व्यक्तियों के लिए अत्यंत लाभकारी है।

यदि आप भी इस योजना में शामिल होना चाहते हैं, तो आप नजदीकी एलआईसी की शाखा से संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा, आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से भी जुड़ सकते हैं ताकि आपको सभी नवीनतम योजनाओं की अपडेट प्राप्त हो सके।

इस पेंशन स्कीम के माध्यम से भारतीय जीवन बीमा निगम लिमिटेड ने एक बार फिर उन लोगों के लिए एक बड़ा उपहार प्रदान किया है जो अपने बुढ़ापे की चिंता करते हैं। यह एक बेहतरीन योजना है जो भारत के नागरिकों को वित्तीय सुरक्षा प्रदान करेगी।

Share This Article
Leave a comment