saneha verma
4 Min Read

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर सोमवार को जेएसडब्ल्यू एनर्जी के शेयर का उछलाव देखने को मिला, वह 30% तक की तेजी

Today Haryana : बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर सोमवार को जेएसडब्ल्यू एनर्जी के शेयर का उछलाव देखने को मिला, जब वह 30% तक की तेजी दर्ज करते हुए 625 रुपए के स्तर पर बंद हुआ। इस उछलाव का मुख्य कारण था नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन (NTPC) से महारत्न कंपनी जेएसडब्ल्यू एनर्जी को मिला मेगा ऑर्डर। इस ऑर्डर के साथ JSW Neo Energy Limited को 700 MW सोलर पावर कैपेसिटी का ऑर्डर मिला है।

JSW Energy की टोटल लॉक्ड-इन जेनरेशन कैपेसिटी 13.3 GW पर पहुंच गई है, जिसमें से 3.1 GW कैपेसिटी सोलर पावर प्रोजेक्ट्स को लेकर है। कंपनी ने लक्ष्य रखा है कि 2024 के अंत तक इसे 9.8 GW पर पहुंचाया जाएगा।

JSW Energy की क्या है योजना? यह तय कर रही है कि 2030 तक 20 GW के पावर जेनरेशन कैपेसिटी और 40 GWh के एनर्जी स्टोरेज कैपेसिटी को डेवलप करेगी। इसके साथ ही, कंपनी ने 2050 तक कार्बन न्यूट्रलिटी को हासिल करने का लक्ष्य रखा है। जेएसडब्ल्यू एनर्जी सरकारी और निजी सेक्टर के बीच पावर प्रोड्यूसर के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है, जो साल 2000 में कमर्शियल ऑपरेशन शुरू किया था।

JSW Energy के शेयरों में पिछले एक महीने में 30% की तेजी देखने को मिली है। इस हफ्ते शेयर में 2% की उछाल, दो हफ्ते में 4.5%, एक साल में 150% से अधिक का उछाल देखने को मिला है।

JSW Energy के शेयरों में वृद्धि के पीछे का कारण उसके धीमे आधार पर बनने वाले प्रोजेक्ट्स का विस्तार है, जिसमें सोलर, थर्मल, हाइड्रो, और विंड एनर्जी प्रोजेक्ट्स शामिल हैं। यह विस्तार कंपनी के भविष्य को और भी उज्जवल बना रहा है।

शेयर बाजार के लिए यह एक महत्वपूर्ण खबर है, क्योंकि JSW Energy जैसी बड़ी कंपनियों के ऑर्डर शेयरों में उछाल ला सकते हैं और निवेशकों के लिए अच्छी मुनाफा दिला सकते हैं।

कंपनी ने नई ऊर्जा योजनाओं में दिखाई रही गति

जेएसडब्ल्यू एनर्जी की तेजी से बढ़ती कैपेसिटी और नई ऊर्जा योजनाओं में दिखाई रही गति शेयर बाजार में एक बड़ी संकेत है। यह उन निवेशकों के लिए एक अच्छा मौका हो सकता है जो लंबे समय तक निवेश करने की सोच रहे हैं।

नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन से मिला ऑर्डर

नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन (NTPC) से मिला यह ऑर्डर भारतीय ऊर्जा क्षेत्र में जेएसडब्ल्यू एनर्जी की महत्वपूर्ण स्थानीयता को दर्शाता है। इससे उम्मीद है कि कंपनी और भी बड़े और महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट्स में शामिल होगी, जो उसकी गति को और भी तेज करेंगे।

निवेशकों के लिए यह अच्छा मौका

जेएसडब्ल्यू एनर्जी के नए प्रोजेक्ट्स और बड़े ऑर्डर्स के साथ, यह निवेशकों के लिए एक बड़ा मौका हो सकता है। यह एक सकारात्मक संकेत है कि कंपनी अपने उद्देश्यों की ओर बढ़ रही है और उसका विकास लंबे समय तक जारी रहेगा।

जेएसडब्ल्यू एनर्जी के शेयरों में हुई तेजी के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के लिए निवेशकों को अपने वित्तीय सलाहकार से परामर्श लेना चाहिए।

Share This Article
Leave a comment