LPG Gas Cylinder: गैस सिलिंडर ग्रहको के लिए खुशखबरी, फिर सस्ता हुआ LPG GAS सिलिंडर

Gurmeet
By Gurmeet
2 Min Read

LPG Gas Cylinder: बढ़ती महंगाई से आम आदमी परेशान है। इसी बीच एलपीजी सिलेंडर ग्राहकों के लिए राहत भरी खबर सामने आ रही है। एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में गिरावट आई है। आइए जानते हैं कितना सस्ता हुआ एलपीजी सिलेंडर।

कितना सस्ता हुआ एलपीजी सिलेंडर:

अलग-अलग शहरों में एलपीजी सिलेंडर पर अलग-अलग राहत दी जा रही है। बताया जा रहा है कि अब दिल्ली में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की रेंज 30.50 रुपये तक गिर गई है, इसी हिसाब से कोलकाता में 32 रुपये की कटौती हुई है.

मुंबई की बात करें तो आज मुंबई में 31.50 रुपये और अब चेन्नई में भी 31.50 रुपये की कटौती हुई है। सिलेंडर की रेंज में भी 30.50 रुपये की गिरावट आई है। ग्राहकों को बड़ी राहत, फिर सस्ता हुआ रसोई गैस सिलेंडर, जानिए अब क्या होगी कीमत?

क्या होगी कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत:

IOCL के मुताबिक, दिल्ली में रहने वाले लोगों को आज से 19 किलो वाला कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर 1764.50 पैसे में मिलेगा। तो, अब मुंबई के लोगों को यह सिलेंडर केवल 1717.50 रुपये में मिलेगा और कोलकाता के लोगों को वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर केवल 1879 रुपये में मिलेगा। इतना ही नहीं, चेन्नई के लोगों को 19 किलोग्राम एलपीजी सिलेंडर में वाणिज्यिक गैस मिलेगी। सिलेंडर की कीमत ₹1930 है।

जानकारी के लिए बता दें कि अब घरेलू एलपीजी सिलेंडर में कोई बदलाव नहीं किया जा रहा है. उदाहरण के तौर पर 14.2 किलोग्राम वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर की रेंज में किसी और चीज में कोई बदलाव नहीं होगा।

अब घरेलू एलपीजी सिलेंडर दिल्ली में 803 रुपये, कोलकाता में 829 रुपये, मुंबई में 802 रुपये 50 पैसे और चेन्नई में 818 रुपये 50 पैसे पर मिल रहा है. ग्राहकों को बड़ी राहत, फिर सस्ता हुआ रसोई गैस सिलेंडर, जानिए अब क्य होगी कीमत?

Share This Article
Leave a comment