Lok Sabha Election 2024: हरियाणा के पूर्व डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला अब नहीं लड़ेंगे चुनाव

Gurmeet
By Gurmeet
3 Min Read

Lok Sabha Election 2024 : जैसा कि आप सब जानते हैं हरियाणा में बीजेपी और जेजेपी का गठबंधन टूट चुका है. दुष्यंत चौटाला अपनी जननायक जनता पार्टी को लेकर अलग हो चुके हैं. हरियाणा में लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान भी हो चुका है. जेजेपी प्रदेश की चार लोकसभा सीटों हिसार, भिवानी-महेंद्रगढ़, सिरसा और कुरुक्षेत्र में जीतने के लिए मैदान में उतरेगी जबकि करनाल लोकसभा सीट का चुनाव पार्टी की शक्तिशाली उपस्थिति दर्ज कराने के लिए लड़ा जाएगा.

दुष्यंत चौटाला नहीं लड़ेंगे चुनाव:

शेष पांच लोकसभा सीटों गुरुग्राम, फरीदाबाद, अंबाला, सोनीपत और रोहतक में इसी साल अक्टूबर में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी करने के इरादे से उम्मीदवार मैदान में लाये जायेंगे. जिला प्रभारियों, जिला अध्यक्षों और प्रदेश स्तरीय नेताओं से चर्चा कर चुकी पार्टी अब उम्मीदवारों के नाम को लेकर विधानसभा स्तरीय पदाधिकारियों के फाइनल विचार-विमर्श करने की प्रक्रिया में लगी हुई है. पूर्व डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे.

हिसार और कुरुक्षेत्र से उतारे जा सकते हैं परिवार के सदस्य:

हिसार में दुष्यंत चौटाला की माँ एवं बाढडा की विधायक नैना सिंह चौटाला को चुनावी रण में उतारे जाने की खबर आ रही है, जबकि कुरुक्षेत्र में JJP के प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला को उतारा जा सकता है. कुरुक्षेत्र में इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला भी चुनाव लड़ रहे हैं. हिसार से दुष्यंत चौटाला और भिवानी से डॉ. अजय सिंह चौटाला स्वयं सांसद रह चुके हैं, जबकि सिरसा लोकसभा सीट ताऊ देवीलाल से संबंधित है.

राव बहादुर सिंह का चुनाव लड़ना तय:

ऐसे में इन सीटों पर मजबूत उम्मीदवार आने चाहिए. दिग्विजय चौटाला पूर्व में सोनीपत लोकसभा सीट से पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के सामने लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं. भिवानी-महेंद्रगढ़ में नांगल चौधरी के पूर्व विधायक राव बहादुर सिंह का चुनाव लड़ना लगभग तय माना जा रहा है. राव बहादुर के कांग्रेस छोड़कर हाल ही में जजपा में आने से इस सीट पर तैयारी कर रहे महेंद्रगढ़ के कांग्रेस विधायक राव दान सिंह के लिए रास्ता थोड़ा कठिन हो गया है.

Share This Article
Leave a comment