द्वारका एक्सप्रेसवे: प्रधानमंत्री मोदी का उद्घाटन समारोह, 11 मार्च को द्वारका एक्सप्रेसवे के हरियाणा खंड का करेंगे उद्घाटन..

saneha verma
2 Min Read

द्वारका एक्सप्रेसवे: प्रधानमंत्री मोदी का उद्घाटन समारोह, 11 मार्च को द्वारका एक्सप्रेसवे के हरियाणा खंड का करेंगे उद्घाटन..

Today Haryana : द्वारका एक्सप्रेसवे का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 मार्च, सोमवार को द्वारका एक्सप्रेसवे के हरियाणा खंड का भव्य उद्घाटन करेंगे। इस ऐतिहासिक अवसर पर, गुरुग्राम में आयोजित एक विशेष कार्यक्रम के माध्यम से, वे देश भर में एक लाख करोड़ रुपये की लागत से बनी 112 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का भी उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

विशेष तैयारियां और एडवाइजरी रैली के आयोजन स्थल और रोड शो की तैयारियों का जायजा लेने के लिए केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत और चीफ सेक्रेटरी सहित वरिष्ठ अधिकारियों ने स्थल का दौरा किया। इस दौरान, ट्रैफिक पुलिस ने भीड़भाड़ और जाम की संभावना के मद्देनजर एक एडवाइजरी जारी की है।

एक्सप्रेसवे की विशेषताएं द्वारका एक्सप्रेसवे, जिसकी कुल लागत 9000 करोड़ रुपये से अधिक है, दिल्ली और हरियाणा के बीच 29 किलोमीटर की दूरी को जोड़ता है। इसमें 10 किलोमीटर का हिस्सा दिल्ली में और 19 किलोमीटर का हिस्सा हरियाणा में है। यह एक्सप्रेसवे इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे और गुरुग्राम बाईपास को सीधे जोड़ता है।

आधुनिक तकनीक का प्रयोग इस एक्सप्रेसवे में एडवांस्ड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम, हाईटेक टोल मैनेजमेंट सिस्टम, और सीसीटीवी कैमरा सर्विलांस जैसी अत्याधुनिक तकनीकों का इस्तेमाल किया गया है, जो यात्रा को सुगम और सुरक्षित बनाते हैं।

Share This Article
Leave a comment