Salman Khan को मरना नहीं तो क्या था मकसद, कितने लाख की सुपारी ली थी शूटर्स ? सामने आई डीटेल

Gurmeet
By Gurmeet
3 Min Read

Salman Khan : बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर फायरिंग मामले में हरियाणा से एक आरोपी को हिरासत में लिया गया है. इस संबंध में एक अधिकारी ने बताया कि संदिग्ध का संबंध गिरफ्तार किए गए दो आरोपियों में से एक से है और वह घटना से पहले और बाद में लगातार संपर्क में था. उन्होंने कहा कि हिरासत में लिए गए व्यक्ति पर जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के छोटे भाई अनमोल बिश्नोई से निर्देश लेने का संदेह है. पुलिस सूत्रों का यह भी कहना है कि इस फायरिंग की घटना को अंजाम देने के लिए शूटरों को 4 लाख रुपए की पेशकश की गई थी.

अधिकारी ने कहा कि रविवार को बांद्रा इलाके में सलमान खान के आवास पर गोलीबारी करने के आरोप में गिरफ्तार सागर पाल और विक्की गुप्ता हिरासत में लिए गए संदिग्ध को अपनी गतिविधियों के बारे में विस्तृत जानकारी दे रहे थे और फोन इंटरनेट के माध्यम से किया गया था. उन्होंने कहा कि घटना के बाद सागर पाल और विक्की गुप्ता मुंबई से भागकर भुज की ओर चले गए और सूरत के पास उन्होंने उस मोबाइल फोन का सिम कार्ड बदल दिया, जिसका उपयोग वे बातचीत के लिए कर रहे थे.

अधिकारियों के अनुसार:

तकनीकी निगरानी के दौरान संज्ञान में आया कि पुलिस को भ्रमित करने के लिए वे बार-बार मोबाइल फोन बंद कर देते थे. लेकिन जिस नंबर पर उन्होंने फोन किया वह हमेशा एक ही था. अधिकारी ने कहा कि संदिग्ध को हरियाणा में पकड़े जाने के बाद मुंबई लाया गया. उन्होंने कहा कि उससे पूछताछ की जा रही है लेकिन मामले में उसे अभी गिरफ्तार नहीं किया गया है.

पुलिस सूत्रों के अनुसार:

सागर पाल और उसके साथी विक्की गुप्ता दोनों को कथित तौर पर शूटिंग को अंजाम देने के लिए ₹4 लाख की पेशकश की गई थी, जिसमें ₹ 1 लाख का एडवांस दे दिया गया था. पुलिस ने दावा किया कि दोनों को काम पूरा होने के बाद और बाकी बचे पैसे देने का वादा किया गया था. मुंबई क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने बताया कि इसका उद्देश्य सलमान खान की हत्या करना नहीं बल्कि उन्हें डराना था.

मुम्बई क्राइम ब्रांच के सूत्रों ने बताया कि:

अनमोल बिश्नोई का मकसद शूटरों से फायरिंग कराकर सिर्फ डर पैदा करना था, सलमान को मारने का इरादा नहीं था. इस मामले में क्राइम ब्रांच ने दोनों शूटरों के परिवार का बयान भी दर्ज किया है. क्राइम ब्रांच का कहना है कि इस फायरिंग मामले में समलान खान का भी बयान दर्ज कराया जाएगा. क्राइम ब्रांच गवाह के तौर पर सलमान खान का बयान दर्ज करेगी. बता दें कि 13 अप्रैल को सलमान खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर फायरिंग की घटना हुई थी.

Share This Article
Leave a comment