HBSE Result 2024: इस दिन जारी होगा हरियाणा बोर्ड़ का परीक्षा परिणाम, HBSE के अध्य्क्ष ने शेयर की जानकारी

Gurmeet
By Gurmeet
2 Min Read

HBSE Result 2024 : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की तरफ से मार्च और अप्रैल में 12वीं की परीक्षा आयोजित करवाई गई थी, अब इस परीक्षा के रिजल्ट को लेकर भी बड़ी अपडेट शेयर की गई है. विद्यार्थियों ने जब से परीक्षा दी है, वह इंतजार कर रहे हैं कि उनका रिजल्ट कब जारी होगा. आज हम आपको रिजल्ट के बारे में शेयर की गई जरूरी अपडेट के बारे में जानकारी देने वाले हैं.

कब जारी होगा 12वीं क्लास का रिजल्ट:

12वीं क्लास की उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन कार्य अब अपने लास्ट स्टेज में है, जो 10 दिनों के अंदर पूरा हो जाएगा. वही मार्च- अप्रैल 2024 में दसवीं की परीक्षा से जो विद्यार्थी असंतुष्ट थे, जून- जुलाई में वह फिर से परीक्षा देकर अपने अंकों में सुधार कर सकते हैं. इसके लिए बोर्ड की तरफ से इसी पैटर्न पर जून- जुलाई में फिर से दसवीं के पूरे सिलेबस की परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की तरफ से 12वीं का परीक्षा परिणाम 15 मई से पहले घोषित किया जा सकता है, इसको लेकर तैयारी जोरों- शोरों से की जा रही है.

रिजल्ट को लेकर अध्यक्ष ने दी बड़ी जानकारी:

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ बीपी यादव की तरफ से जानकारी देते हुए बताया गया कि 15 मई से पहले बोर्ड की 12वीं की परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया जाएगा. 10 दिनों के अंदर ही उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन कार्य पूरा हो जाएगा. उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का कार्य पूरी प्रदर्शित के साथ किया जा रहा है, इस दौरान बोर्ड की तरफ से सभी मूल्यांकन केंद्रो की मॉनीटरिंग भी की जा रही है. हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड 12वीं का परीक्षा परिणाम आधारित वेबसाइट पर जारी कर देगा. बोर्ड की तरफ से 27 फरवरी से 2 अप्रैल के बीच परीक्षाओं का आयोजन करवाया गया था.

Share This Article
Leave a comment