Gold-Silver Price Today: सोने की कीमतों में फिर उछाल, चांदी भी महंगी, जानें 24-22 कैरेट गोल्ड का रेट

saneha verma
2 Min Read

Gold-Silver Price Today: सोने की कीमतों में फिर उछाल, चांदी भी महंगी, जानें 24-22 कैरेट गोल्ड का रेट

Today Haryana : भारतीय बुलियन और ज्वेलर्स एसोसिएशन की रिपोर्ट के अनुसार, आज की सुबह सोने और चांदी की कीमतों में फिर से उछाल देखने को मिला है। सोने का दाम 10 ग्राम प्रति 72,360 रुपये है, जबकि चांदी की कीमत 81,456 रुपये प्रति किलो है। इसके साथ ही, 22 कैरेट गोल्ड की कीमत भी बढ़ गई है।

बढ़ते दामों का कारण

अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बढ़ती भारी खरीदारी के कारण सोने और चांदी की कीमतों में उछाल आया है। इसके अलावा, भारतीय रुपये की मजबूती भी सोने और चांदी के दामों में वृद्धि का कारण बनी है।

22 कैरेट गोल्ड का दाम

22 कैरेट गोल्ड की कीमत भी बढ़ गई है। इसके अनुसार, 916 प्योरिटी वाले गोल्ड की कीमत 10 ग्राम प्रति 66,282 रुपये है। यह बढ़ोतरी उस समय हुई है जब गहनों की मांग में वृद्धि हो रही है और लोग अपने निवेश को सोने में बदलने के लिए उत्सुक हैं।

टैक्स और मेकिंग चार्ज

सोने और चांदी की कीमतों में बढ़ोतरी के साथ-साथ, टैक्स और मेकिंग चार्ज का भी ध्यान रखना आवश्यक है। गहनों के खरीदारी के समय इन खर्चों को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है।

ग्राहकों के लिए सुविधा

ग्राहकों के लिए बाजार के दामों को जानने के लिए विभिन्न तरीके उपलब्ध हैं। वे मिस्ड कॉल के माध्यम से सोने और चांदी की कीमतों की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, जो उन्हें खरीदने के लिए सहायक हो सकती है।

भारतीय बुलियन और ज्वेलर्स एसोसिएशन के द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार, सोने और चांदी की कीमतों में इस बारे में वृद्धि देखने को मिली है। ग्राहकों को अपने निवेश के लिए ध्यानपूर्वक और विवेकपूर्वक निर्णय लेने की सलाह दी जाती है।

Share This Article
Leave a comment