Gold-Silver Price: सोने-चांदी की कीमतों में हुआ भारी बदलाव, जाने आज के ताज़ा रेट

Gurmeet
By Gurmeet
2 Min Read

Gold-Silver Price: दिल्ली के सर्राफा बाजार में मंगलवार को सोना 50 रुपये की कमी के साथ 66,350 रुपये प्रति 10 ग्राम पर रहा। पिछले कारोबारी सत्र में सोना 66,400 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था।

आज कितने पर पहुंच गई चांदी:-

भारतीय सर्राफा बाजार में, मंगलवार को सोने-चांदी के भाव में बदलाव आया। दस ग्राम सोना की कीमत 66,350 रुपये हो गई। चांदी की दरों में तेजी आई है और अब यह 75,900 रुपये में प्रति किलो बिक रही है।

विदेशी बाजारों में सोने की कीमत में गिरावट:

अंतरराष्ट्रीय बाजारों में, कॉमेक्स पर गोल्ड स्पॉट 2,177 अमेरिकी डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड हो रहा है, जो पिछले बंद से 3 अमेरिकी डॉलर कम है। चांदी मामूली बढ़त के साथ 24.44 अमेरिकी डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रही है।

मिस्ड कॉल से सोने का रेट जानना है बेहद आसान:

मिस्ड कॉल के माध्यम से सोने की दर को पता करना अब बहुत आसान है। आप इन दरों को आसानी से घर बैठे पता कर सकते हैं। इसके लिए आपको सिर्फ इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल करना होगा और आपके फोन पर मैसेज मिलेगा, जिसमें आप लेटेस्ट रेट्स चेक कर सकते हैं।

Gold ETF में जनवरी में ₹657 करोड़ का हुआ निवेश:

एसोसिएशन ऑफ म्यूचुअल फंड्स इन इंडिया (Amfi) के डेटा के मुताबिक, जनवरी में गोल्ड ईटीएफ में निवेशकों ने जमकर पैसा लगाया है। जनवरी में गोल्ड ईटीएफ में 657 करोड़ रुपये का निवेश हुआ, जो पिछले महीने की तुलना में 7 गुना है।

Share This Article
Leave a comment