Gold-Silver Price: सोने-चांदी ने 12 घंटो में तोड़े रिकॉर्ड, 86 हजार के पार पहुंची चांदी

Gurmeet
By Gurmeet
3 Min Read

Gold-Silver Price : हमारे देश में गोल्ड और सिल्वर के दाम शाम को रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच गए थे। सोने के दाम 73 हजार रुपए के लेवल को पार करते हुए रिकॉर्ड बना चुके हैं तो वहीं दूसरी तरफ चांदी के दाम सुबह से 84 हजार रुपए के लेवल को पार करके 86 हजार रुपए के रिकॉर्ड को पार कर चुके हैं।

आपकी जानाकरी के लिए बता दें कि बीते शुक्रवार को सोने और चांदी की कीमतों ने भारत के वायदा बाजार में 12 घंटों में दो बार रिकॉर्ड बनाया हुआ है। सोने की कीमतों के बारे में बात करें तो इसने 73 हजार रुपए के लेवल को ब्रेक कर दिया है। तो वहीं चांदी की कीमत के बारे में बात करें तो सुबह चांदी की कीमत 84 हजार रुपए के लेवल को पार कर गई थी।

आपको बता दें कि शाम को चांदी की कीमत 86 हजार रुपए के लेवल को पार कर गई थी। देर रात विदेशी बाजारों में सोने और चांदी की कीमत में गिरावट आई थी और रात को ही भारतीय बाजार में दोनों की कीमतें नीचे आ गए थे। तो चलिए अब आपको बताते हैं कि सोने और चांदी कीमत बढ़ने के बाद कितनी हो गई हैं।

12 घंटे में सोने ने बनाया दो बार का रिकॉर्ड:

आपको बता दें कि देश के वायदा बाजार मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने की कीमत ने दूसरी बार रिकॉर्ड कायम किया था। तो वहीं आज सुबह सोने के दाम 72 हजार रुपए के पार पहुंच गए थे। उसके बाद शाम को सोने की कीमत में तेजी देखने को मिली थी और इसकी कीमत 73,958 रुपए पर पहुंच गई थी।

तो वहीं देर रात बाजार बंद होने के बाद सोने की कीमत में 77 रुपए की मामूली तेजी देखी गई थी, जिसके बाद ये 71,920 रुपए प्रति दस ग्राम पर पर मिल रहा था।

चांदी की कीमत में तेजी:

चांदी की कीमत में भी बेतहाश तेजी देखने को मिली थी। 12 घंटों के अंदर चांदी ने तीन लेवल को क्रॉस कर लिया था। आज सुबह चांदी ने 84 हजार रुपए के लेवल को तोड़ा था।

Share This Article
Leave a comment