बीकानेर में फर्जी डिग्री गिरोह का खुलासा: सरकारी नौकरी के लिए सौदे में फंसाया जा रहा था लोग

3 Min Read

बीकानेर में फर्जी डिग्री गिरोह का खुलासा: सरकारी नौकरी के लिए सौदे में फंसाया जा रहा था लोग

 Today Haryana : बीकानेर में एक फर्जी डिग्री गिरोह का खुलासा हुआ है, जिसने अब तक 100 से भी अधिक लोगों को सरकारी नौकरी लगाने का झांसा दिया था। इस गिरोह के सदस्यों ने फर्जी स्पोर्ट्स सर्टिफिकेट के जरिए युवाओं को अपने जाल में फंसाया और उनसे लाखों रुपए की रकम वसूली।

बीकानेर पुलिस ने इस गिरोह के सदस्यों को कड़ी से कड़ी कार्रवाई के तहत गिरफ्तार किया है। इनमें से कुछ आरोपी जिला कोर्ट में पेश किए गए हैं और कुछ अभी रिमांड पर हैं।

फर्जी डिग्री गिरोह का काम

गिरोह के सदस्य यू-ट्यूब चैनल के जरिए युवाओं को अपने जाल में फंसाते थे। वे फर्जी स्पोर्ट्स सर्टिफिकेट के नाम पर लोगों को धोखा देते और उनसे लाखों रुपए की रकम वसूलते।

गिरोह के सदस्यों की गिरफ्तारी

बीकानेर पुलिस ने इस गिरोह के 6 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनमें से कुछ कोर्ट में पेश किए गए हैं जबकि कुछ अभी रिमांड पर हैं। इसके अलावा, गिरोह के अन्य सदस्यों की पहचान की जा रही है और उन्हें भी जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

फर्जी डिग्री और सर्टिफिकेट के लिए लोगों से कैसे वसूली गई रकम

गिरोह के सदस्यों ने फर्जी डिग्री, स्पोर्ट्स सर्टिफिकेट, फर्जी मेडल और बैक डेट में एडमिशन दिलाने का काम किया। इसके लिए उन्होंने लोगों से लाखों रुपए की रकम वसूली। उन्होंने लोगों को अपने जाल में फंसाने के लिए यूट्यूब पर चैनल बनाया और उन्हें धोखा दिया।

पुलिस की कार्रवाई

बीकानेर पुलिस ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई की है और सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें से कुछ आरोपी पेशी जिला कोर्ट में किए गए हैं और कुछ अभी रिमांड पर हैं। पुलिस अब गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश में है और उन्हें भी जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

इसके अलावा, पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे ऐसे धोखाधड़ी के खिलाफ सतर्क रहें और अपनी सुरक्षा के लिए सतर्क रहें।

फर्जी डिग्री गिरोह के खिलाफ बीकानेर पुलिस ने कड़ी कार्रवाई की है और सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस गिरोह के सदस्यों ने लोगों को धोखा देकर लाखों रुपए की रकम वसूली और उन्हें फर्जी डिग्री और सर्टिफिकेट दिलाए। लोगों से अपील की गई है कि वे ऐसे धोखाधड़ी के खिलाफ सतर्क रहें और पुलिस को सहयोग करें।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version