Delhi: 12 घंटे बाद भी नहीं बुझी भीषण आग, वीडियो में जलता दिखा ‘कूड़े का पहाड़’

Gurmeet
By Gurmeet
2 Min Read

Delhi: राजधानी दिल्ली में कूड़े के पहाड़ पर अचानक आग लग गई। कुछ ही देर में कूड़े का पहाड़ धूं- धूं कर जलने लगा। जिसके बाद फायर ब्रिगेड की गाड़िया मौके पर पहुंची। फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटी हैं। लेकिन आग है कि बुझने का नाम नहीं ले रही।

जानकारी के मुताबिक:

दिल्ली की गाजीपुर लैंडफिल साइट में रविवार शाम को भीषण आग लगी। डंपिंग यार्ड से पिछले करीब 12 घंटे से आग की लपटों के साथ धुएं का गुबार निकल रहा है। वहीं दिल्ली फायर ब्रिगेड के एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें रविवार शाम करीब 6 बजे आग लगने की सूचना मिली थी। शुरुआत में दो दमकल गाड़ियों को भेजा गया। बाद में 8 और गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया।

null:

इनमें से 4 गाड़ियां डंपिंग यार्ड के ऊपरी हिस्से पर हैं। आग लगने का कारण गर्म और शुष्क मौसम बताया जा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि गीला कबाड़ दबे रहने से उसमें हीट पैदा होती है। फिर उसमें गैस बनती है, जिससे आग लगती है। फिलहाल, घटना में किसी के हताहत की खबर नहीं है। लेकिन कचरे के ढेर से धुआं निकलने से आसपास की कॉलोनी में रहने वाले लोगों को आंखों में जलन और सांस लेने में दिक्कत होने लगी है। लोगों ने सरकार और प्रशासन पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं।

Share This Article
Leave a comment