सोना-चांदी की कीमतों में बदलाव: आज के ताजा भाव जानिए..

saneha verma
2 Min Read

सोना-चांदी की कीमतों में बदलाव: आज के ताजा भाव जानिए..

 Today Haryana : भारतीय सर्राफा बाजार में आज, 19 मार्च, 2024 को सोना और चांदी के भाव में कटौती देखने को मिली। इस नई तारीख के साथ, सोने की कीमत प्रति 10 ग्राम के पार है, जबकि चांदी का भाव भी सस्ता हो गया है।

सोने की कीमत: आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, 995 प्योरिटी वाले 10 ग्राम सोने का दाम घटकर 65,296 रुपये पर पहुंच गया है। वहीं, 916 प्योरिटी वाले सोने की कीमत 60,052 रुपये हो गई है। इसके साथ ही, 750 प्योरिटी वाले सोने के दाम 49,169 रुपये पर आ गए हैं। अन्य प्योरिटी वाले सोने के भी भाव में गिरावट देखने को मिली है।

चांदी की कीमत: चांदी के भीतर भी नये भाव का अनुभव हुआ है। 999 प्योरिटी वाले चांदी का भाव 73,616 रुपये प्रति किलो है।

इंडियन बुलियन ज्वेलर्स एसोसिएशन के मुताबिक, इन नए दरों का मुख्य कारण ग्लोबल बाजार में हाल ही में हुई बदलावों को माना जा रहा है। अतः, आज के भाव में गिरावट का अंदाजा लगाया जा रहा है।

मिस्ड कॉल से जानें सोने-चांदी की कीमत: IBJA की ओर से जारी की गई जानकारी के अनुसार, शनिवार और रविवार को रेट जारी नहीं किए जाते हैं। इसके बजाय, 22 कैरेट और 18 कैरेट गोल्ड ज्वेलरी के खुदरा रेट जानने के लिए लोग मिस्ड कॉल कर सकते हैं। उन्हें तुरंत एसएमएस के जरिए रेट्स मिल जाएंगे।

सोने-चांदी आज कितने रुपये बदले? आज के ताजा भाव में सोने और चांदी की कीमतों में छोटी सी गिरावट देखने को मिली है। यह बदलाव विशेष रूप से खरीदारों के लिए आर्थिक संबंधों को प्रभावित कर सकता है।

Share This Article
Leave a comment