दिल्ली में 2 नए मेट्रो कॉरिडोरों को कैबिनेट की मंजूरी: जानिए पूरी खबर..

saneha verma
3 Min Read

दिल्ली में 2 नए मेट्रो कॉरिडोरों को कैबिनेट की मंजूरी: जानिए पूरी खबर..

Today Haryana : दिल्ली, कैबिनेट ने आज दिल्ली में 8,399 करोड़ रुपये की कुल परियोजना लागत पर दिल्ली मेट्रो चरण-IV परियोजनाओं के दो नए कॉरिडोर को मंजूरी दी है। इन कॉरिडोरों का नाम हैं: लाजपत नगर से साकेत जी-ब्लॉक और इंद्रलोक से इंद्रप्रस्थ। इन परियोजनाओं की आधारशिला रखने का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया।

इसमें बताया गया है कि यह दोनों कॉरिडोर दिल्ली के यातायात को और अधिक सुगम बनाने का एक नया कदम है। इन परियोजनाओं के मंजूर होने से लोगों को अधिकतर स्थानों पर मेट्रो की सुविधा मिलेगी, जो शहर के यातायात को काफी आसान बनाएगा।

दिल्ली मेट्रो के इन नए कॉरिडोरों का विकास और विस्तार, शहर के लोगों को साफ-सुथरी, सुरक्षित और तेजी से यात्रा करने का अवसर प्रदान करेगा। यह महत्वपूर्ण कदम भविष्य में भी शहर के यातायात को सुगम बनाए रखने में मदद करेगा।

अनिल विज ने विधानसभा से इस्तीफा दिया:

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री अनिल विज ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। इसके साथ ही नायब सिंह सैनी सरकार ने विश्वासमत हासिल कर लिया है। विधानसभा में ध्वनिमत से विश्वास प्रस्ताव पास हुआ।

पटना में हादसा:

बिहार के पटना के सिविल कोर्ट में ट्रांसफार्मर में विस्फोट होने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है जब उनके सिविल कोर्ट में ट्रांसफार्मर में विस्फोट हुआ।

विधानसभा में बहस:

हरियाणा विधानसभा में बहुमत परीक्षण के प्रस्ताव पर बहस जारी है। इस बार हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री अनिल विज भी विधानसभा में पहुंचे हैं।

अनिल विज का बड़ा ऐलान:

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री अनिल विज ने लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि वह लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

जननायक जनता पार्टी के विधायकों का वॉकआउट:

जननायक जनता पार्टी के 5 विधायकों ने आज विश्वास मत पर मतदान के समय हरियाणा विधानसभा से “अनुपस्थित” रहने के लिए व्हिप जारी किया है। इसके बाद भी 4 विधायक सदन में पहुंचे हैं।

विधानसभा में कार्यवाही शुरू:

हरियाणा विधानसभा की कार्यवाही शुरू हो चुकी है। थोड़ी देर में नायब सरकार का फ्लोर टेस्ट होगा।

सीएम नायब सैनी का बयान:

हरियाणा के सीएम नायब सैनी ने कहा, “मुझे विश्वास है कि वह विश्वास मत जीतेंगे क्योंकि वह जमीनी स्तर के कार्यकर्ता हैं।”

यूपी में महंगाई भत्ता बढ़ाया गया:

यूपी में राज्य कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 4 फीसदी बढ़ाया गया है। यह नया भत्ता 1 जनवरी 2024 से प्रभावी होगा।

विधायक दल की बैठक:

विधानसभा के विशेष सत्र से पहले BJP ने विधायक दल की बैठक बुलाई।

Share This Article
Leave a comment