BSNL Plan: BSNL ने उड़ाई Jio और Airtel की नींद, कम दाम में 730GB डेटा और सालभर की वेलडिटी

Gurmeet
By Gurmeet
3 Min Read

BSNL Plan: आज हम बात कर रहें हैं देश की सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL के बारे में। BSNL के रिचार्ज प्लॉन काफी सस्ते होते हैं। इसी कारण बड़ी संख्या में लोग आज भी BSNL को यूज करते हैं। BSNL अपने ग्राहकों की जरूरतों को पूरी करने के लिए नए नए प्लॉन जारी करती रहती है। जिसे इसके यूजर कफी पसंद करते हैं।

हालही में BSNL ने कई प्लॉन को लांच किया है। जिनमें से आज हम आपको एक प्लॉन के बारे में जानकारी दे रहें हैं। आपको बता दें की इस प्लॉन में BSNL ने काफी लंबी वैलेडिटी अपने ग्राहकों को दी है साथ ही यह प्लॉन काफी सस्ता भी है। इस प्लॉन के आते ही जियो और एयरटेल की नींद उड़ चुकी है। आइये अब आपको इस प्लॉन के बारे में बताते हैं।

मिलेगी सालभर की वैलिडिटी:

आपको जानकारी दे दें की BSNL के इस प्लॉन में ग्राहकों को 365 दिन की वैलिडिटी दी जा रही है। साथ ही इस प्लॉन में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी मिल रही है। इस प्रकार से देखा जाए तो यह प्लॉन काफी ज्यादा अच्छा है क्योकि इसमें आपको बार बार रिचार्ज कराने का झंझट ही नहीं पड़ता है।

मिलेगा इतना डेटा:

इस प्लॉन में आपको काफी ज्यादा डेटा भी मिलता है। अतः इंटरनेट का यूज करने वाले लोगों के लिए यह प्लॉन काफी ज्यादा बेहतरीन है। आपको बता दें की BSNL अपने यूजर्स को इस प्लॉन में 2GB डेटा प्रतिदिन प्रदान करती है। कुल मिलाकर आपको इस प्लॉन में 730GB डेटा का लाभ दिया जाता है।

जान लें कीमत:

इस प्लॉन को यदि इसकी कीमत के हिसाब से देखा जाए तो यह काफी किफायती प्लॉन है। आपको जानकारी दे दें की इस प्लॉन की कीमत मात्र 1515 रुपये है। ध्यान दें की यह प्लॉन सिर्फ यूपी वेस्ट टेलीकॉम सर्किल के लिए ही है। हालाकि इस प्लॉन को BSNL ने अन्य कई सर्किल में भी लागू किया है। आपको बता दें की जल्दी ही BSNL की 4G सर्विस पूरे देशभर में लागू होने जा रहीं हैं। जिसके बाद BSNL के यूजर्स को भी अन्य टेलीकॉम कंपनियों की तरह अच्छी स्पीड की सर्विस मिलने लगेगी।

BSNL का एक प्लॉन 788 रुपये का भी आता है। इस प्लॉन में आपको 180 दिन की वैलिडिटी दी जाती है। इसमें इंटरनेट डेटा भी काफी दिया जाता है। बता दें की इस प्लॉन में आपको कुल 360GB का डेटा दिया जाता है तथा प्रतिदिन आपको 2GB डेटा मिलता है। इसके अलावा BSNL का एक प्लॉन मात्र 411 रुपये में भी आता है। इसमें आपको 90 दिन की वैलिडिटी मिलती है तथा 2GB डेटा प्रतिदिन आपको दिया जाता है। BSNL में आपको 288 रुपये का भी एक प्लॉन मिलता है इसमें आपको 60 दिन की वैलेडिटी तथा 2GB डेटा प्रतिदिन मिलता है।

Share This Article
Leave a comment