Weather Update: हरियाणा में बढ़ेगा गर्मी का कहर, अगले पांच दिन ऐसा रहेगा मौसम

Rakesh Gusaiana
2 Min Read

Weather Update : हरियाणा में आज, यानी रविवार को, मौसम साफ है और सुबह से धूप निकली हुई है। मॉनसून की बात करें तो फ़िलहाल ब्रेक लग चूका है। पिछले कई दिनों से राज्य में बरसात नहीं हुई है, जिसके कारण लोग गर्मी और उमस का सामना कर रहे हैं।

मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में भी लोगों को गर्मी से निजात नहीं मिलेगी। शनिवार को भी प्रदेश में मौसम साफ रहा और आसमान में दिन भर धूप की किरणें बेहद तेज थीं।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, रविवार को भी हरियाणा में मौसम साफ रहेगा और बारिश की कोई संभावना नहीं है। आने वाले पांच दिनों में भी यहां बारिश होने की संभावना नहीं है।

पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल, करनाल में मौसम शुष्क ही रहेगा। साथ ही, दक्षिण और दक्षिण पूर्व हरियाणा के महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, झज्जर, गुरुग्राम, नूंह, पलवल, फरीदाबाद, रोहतक, सोनीपत, पानीपत जिलों में भी बारिश होने की संभावना नहीं है।

वहीं, पश्चिम और दक्षिण-पश्चिम हरियाणा के सिरसा, फतेहाबाद, हिसार, जींद, भिवानी, चरखी दादरी में मौसम पूर्वानुमान के अनुसार शुष्क रहने वाला है।

शनिवार के तापमान की बात करें तो, राज्य के हिसार जिले में सबसे अधिक तापमान रहा। यहां 39.1 डिग्री अधिकतम और 24.9 डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया। महेंद्रगढ़ में भी न्यूनतम तापमान 24.9 डिग्री दर्ज किया गया।

Share This Article
Leave a comment