Rainfall Forecast: देशभर के इन राज्यों में आज भारी बारिश का अलर्ट, देखिये मौसम बुलेटिन

Mukesh Gusaiana
2 Min Read
Weather Update 3 September 2023

मौसम अपडेट बारिश का अलर्ट: आज का मौसम – राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार को मौसम बेहद सुहाना है। आकाश में कोई बादल नहीं हैं और सूरज की किरणें खूबसूरती से चमक रही हैं। शनिवार को धूप ने अपना प्रकाश बिखेरा और अधिकतम तापमान 36.8 डिग्री सेल्सियस रहा, जो इस मौसम के सामान्य तापमान से दो डिग्री सेल्सियस अधिक है। मौसम विभाग (IMD) की ताजा जानकारी के अनुसार, आज रविवार को भी ऐसा ही मौसम की संभावना है, और इस दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान की संभावना है: 37 और 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास।

पिछले 24 घंटों के दौरान देश भर में हुई मौसमी हलचल

पिछले 24 घंटों के दौरान अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में मध्यम से भारी बारिश हुई।

केरल, तमिलनाडु, आंतरिक कर्नाटक, कोंकण और गोवा में हल्की से मध्यम बारिश और तटीय आंध्र प्रदेश और हिमाचल प्रदेश में 1 या 2 स्थानों पर भारी बारिश हुई।

रायलसीमा, पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों और तटीय ओडिशा में हल्की से मध्यम बारिश हुई।

पूर्वोत्तर उत्तर प्रदेश, आंतरिक ओडिशा, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, विदर्भ, तटीय कर्नाटक, उत्तर पूर्व भारत और लक्षद्वीप में हल्की बारिश हुई।

अगले 24 घंटों के दौरान मौसम की संभावित गतिविधि

अगले 24 घंटों के दौरान, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, दक्षिणी छत्तीसगढ़, तेलंगाना, महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों, केरल, आंतरिक कर्नाटक और ओडिशा में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है।

पूर्वोत्तर भारत, पश्चिम बंगाल, पूर्वी बिहार के कुछ हिस्सों, पूर्वी झारखंड, ओडिशा, लक्षद्वीप, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, सिक्किम और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।

दक्षिणी मध्य प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, उत्तराखंड और लद्दाख में हल्की बारिश संभव है।

Share This Article
Follow:
मुकेश गुसाईंना (Mukesh Gusaiana) किसान केसरी में सीनियर एडिटर और इसके सस्थापक हैं. डिजिटल मीडिया में 9 साल से काम कर रहे हैं. इससे पहले जनता टाइम पर अपनी सेवाएं दे रहे थे, इन्होने अपने करियर की शुरूआत चौपाल टीवी में कंटेंट राइटिंग से की और पिछले कई सालों से लगातार ऊँचाइयों को छूते जा रहे हैं ।
Leave a comment