Mosam Update: IMD ने दी जानकारी, दिल्ली में कुछ जगह पर होगी तेज धुप तो कुछ जगह पर भारी बारिश

Gurmeet
By Gurmeet
3 Min Read

Mosam Update : गर्मी ने अप्रैल की शुरुआत से ही तीव्र होना शुरू कर दिया है। मौसम विभाग (मौसम अपडेट) का कहना है कि अगले सात दिनों में बहुत गर्मी की संभावना नहीं है। गुरुवार को तापमान एक से दो डिग्री गिर सकता है। वह स्थान सुबह सुहावना रहेगा। बुधवार को सर्वोच्च तापमान 36.6 डिग्री रहा। धुप आने पर तापमान तेजी से बढ़ गया। यह औसत से 3 डिग्री ऊपर रहा। न्यूनतम 17.3 डिग्री था। यह औसत से एक डिग्री नीचे रहा।

आने वाले समय में कैसा होगा:

आज गुरुवार को पूर्वानुमान के अनुसार बादल छाए रहेंगे। तापमान 37 डिग्री से 18 डिग्री तक हो सकता है। 5 अप्रैल को भारी बारिश होगी। एक या दो स्थानों पर बारिश हो सकती है। तेज हवा होगी। तापमान 35 डिग्री से 19 डिग्री तक हो सकता है। 6 अप्रैल को भी तेज हवा होगी। आसमान शुद्ध रहेगा। न्यूनतम 18 डिग्री और सर्वोच्च 35 डिग्री तक रह सकता है। 7 अप्रैल से 8 अप्रैल तक वहाँ आसमान साफ रहेगा। तीव्र हवा चल सकती है। 9 अप्रैल को कुछ बादल छा जाएंगे।

दो बजे के बाद आंशिक बादल दिखाई देने लगा कितना तापमान था? बीच-बीच में हवा के तेज झोंके धूल उड़ाते रहे। कुछ स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी हुई। मंडी हाउस, गोल मार्केट और आसपास के क्षेत्रों में बूंदाबांदी हुई। यह इतना छोटा था कि मौसम विभाग के उपकरण इसे दर्ज नहीं कर सकते थे। वहीं हवा में 24 से 75 प्रतिशत की नमी रही। तापमान आया नगर में 37.2 डिग्री रहा, नजफगढ़ में 37.9 डिग्री, पीतमपुरा में 37.6 डिग्री और पूसा में 37.5 डिग्री रहा। न्यूनतम तापमान फिर 20 डिग्री के ऊपर पहुंच गया। जिनमें से सबसे कम तापमान पालम में 20 डिग्री, नजफगढ़ में 20,3, पीतमपुरा में 21,2 और राजघाट में 21,4 डिग्री था।

मौसम विभाग के अनुसार:

अप्रैल की शुरुआत अच्छी रही। पिछले दो दिनों से तापमान घट गया है। राजधानी में अगले सात दिन भारी गर्मी पड़ने की कोई संभावना नहीं है। अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री का इजाफा आवश्यक है। अप्रैल में पिछले वर्ष भी ऐसा ही हुआ था। तब अप्रैल के पहले हफ्ते में तापमान लगभग 34 डिग्री था। 5 अप्रैल को राजधानी में इस बार कुछ बूंदाबांदी हो सकती है।

Share This Article
Leave a comment