Haryana Weather : हरियाणा में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जताई आशंका

Rakesh Gusaiana
2 Min Read

Kisan Kesari, Haryana Weather Update: हरियाणा में पल पल बदलते मौसम ने लोगों को चैन की साँस दिलाई है। तपते सूरज और उमस ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा था, मगर मौसम को लेकर बड़ी खुशखबरी ने लोगों की ख़ुशी को चार चाँद लगा दिए। हरियाणा में सोमवार को पंचकूला, अंबाला समेत कई जिलों में हुई बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है।

अगर बात आज के मौसम की करें तो आज यानी मंगलवार सुबह से मौसम साफ़ है और धूप खिली है। हालांकि सोमवार को भी प्रदेश के ज्यादातर जिलों में मौसम शुष्क बना रहा. वहीं, मौसम विभाग की माने तो आने वाले कुछ दिनों में भी मौसम शुष्क रहने वाला है।

मौसम विभाग ने मंगलवार को उत्तर हरियाणा के चंडीगढ़, पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल, करनाल जिलों में बारिश की संभावना जताई है. दक्षिण और दक्षिण -पूर्व हरियाणा के महेंद्रगढ़ रेवाड़ी, झज्जर, गुरुग्राम, नूह, पलवल, फरीदाबाद, रोहतक, सोनीपत, पानीपत के साथ ही पश्चिम और दक्षिण-पश्चिम हरियाणा में बारिश की संभावना नहीं है। वहीं, उत्तर हरियाणा में बारिश को लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया गया है।

आपको बता दें की मौसम विभाग के पुर्वानुमान अनुसार प्रदेश में 30, 31 अगस्त और 1, 2, 3 सितम्बर को बारिश होने की कोई संभावना नहीं है. वहीं, सोमवार को हिसार का बालसमंद प्रदेश में सबसे गर्म रहा। जहां कल तापमान 37.8 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं सबसे कम तापमान नूंह के मंडकोला में रहा जहां तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Share This Article
Leave a comment