Today Haryana

हाथों की छोटी उंगली आपकी पर्सनालिटी व भविष्य के बारे में क्या कहती है, जानिए

हाथों की छोटी उंगली आपकी पर्सनालिटी व भविष्य के बारे में क्या कहती है, जानिए
X

Today Haryana, New Delhi

Know personality from little finger: अक्सर हम लोगों को वही दिखाते हैं जो हम चाहते हैं, यह इस बात पर निर्भर करता है कि हम खुद को कैसे पेश करना चाहते हैं. हमारे व्यक्तित्व का अनुमान लगाना हमेशा दूसरे के लिए इतना आसान नहीं होता है, खासकर जब हम सिक्के के सभी पहलुओं को नहीं दिखाते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि लोग आपकी कनिष्ठिका उंगली (सबसे छोटी उंगली) को देखकर पता लगा सकते हैं कि आपका स्वभाव कैसा है?

छोटी उंगली अनामिका के जोड़ के नीचे होती है

जिन लोगों की सबसे छोटी उंगली अनामिका के जोड़ के नीचे होती है वैसे लोग बहुत ही आशावादी किस्म होते हैं. ये लोग अपने दुश्मनों को आसानी से माफ कर देते हैं और पुरानी बातों पर परदा डालने में विश्वास रखते हैं. जिसका कई लोग फायदा भी उठाते हैं. ऐसे लोग विश्वासी होते हैं.

कनिष्ठा और अनामिका का जोड़ समान तल पर

यदि आपकी उंगली का जोड़ और कनिष्ठिका एक ही स्तर पर हैं, तो आप एक आरक्षित व्यक्ति हैं. आप एक अंतर्मुखी हैं और आपको खुलने में बहुत समय लगता है. हालांकि बाहर से आप खुद को एक स्वतंत्र और स्थिर व्यक्तित्व के रूप में चित्रित करते हैं. आप बेईमानी से घृणा करते हैं और एक स्पष्टवादी व्यक्ति हैं, जो अपने प्रियजनों के लिए सब कुछ करते हैं. हालांकि, क्योंकि आप आरक्षित हैं, लोग आपको एक अहंकारी के रूप में लेते हैं. वास्तव में, जो आपके बहुत करीब हैं, वे जानते हैं आप एक खुशमिजाज किस्म के हैं.

छोटी उंगली आपकी अनामिका के जोड़ के ऊपर होती है

जिन व्यक्तियों की कनिष्ठा उंगली जोड़ के ऊपर तक पहुंचती है, वे बहुत वफादार दोस्त और साथ ही बहुत संवेदनशील होते हैं. आपका जीवन आपके साथी के इर्द-गिर्द घूमने लगता है, लेकिन आप जो चित्रित करते हैं, वह बिल्कुल विपरीत है. आप यह दिखाना पसंद करते हैं कि आप अपने आप में भी खुश हैं और अपने साथी के बिना अच्छी तरह से फल-फूल सकते हैं. आप एक प्याज की तरह हैं जिसमें कई परतें हैं और आप उन्हें बहुत धीरे-धीरे छीलते हैं. भले ही आपका पार्टनर हमेशा आपके दिमाग और सपनों में हो. ऐसे लोग एक समर्पित व्यक्ति हैं जो एक बार किसी चीज पर अपना मन लगा लेते हैं, तो उसे पूरा कर लेते हैं.

Next Story
Share it