Today Haryana

गरीब मां बाप की बेटियों पर टूटा कहर, मां बाप के बाद अब भाई की भी मौत, मदद मांगने पर लोगों ने...

देशभर के भामाशाह लगातार इन बेटियों के सहयोग के लिए आगे आए और महज 2 दिनों में करीब एक करोड़ रुपए से अधिक सहयोग इन बेटियों के लिए इकट्ठा हो चुका है.

गरीब मां बाप की बेटियों पर टूटा कहर, मां बाप के बाद अब भाई की भी मौत, मदद मांगने पर लोगों ने...
X

बाड़मेर में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां मालपुरा गांव का एक परिवार हादसे का शिकार हो गया है यह परिवार मददगारों के कारण रातोंरात करोड़पति बन गया है. दरअसल, तीन दिन पहले सड़क दुर्घटना में एक परिवार की सात बेटियों के सिर से मां-बाप का साया उठ गया था. परिवार इतना गरीब कि दो समय के खाने के लिए अनाज तक नहीं था. ऊपर से इसी हादसे में इकलौता बचा चार वर्षीय बालक घायल था,वह भी अब इस दुनिया में नहीं रहा

इसको देखकर एक सोशल मीडिया में पोस्ट वायरल हुई और सोशल मीडिया में पोस्ट वायरल होने के बाद देशभर से मददगारों का कारवां उमड़ पड़ा. एक ही दिन में परिवार करोड़पति बन गया.

बता दें कि कुछ दिन पहले बाड़मेर जिले के गुडामालानी क्षेत्र के मालपुरा निवासी खेताराम और उनकी पत्नी कुकू देवी की सड़क हादसे में मौत हो गई थी. उनकी 8 संताने हैं, जिनमें 7 बेटियां और एक बेटा है. हादसे में 3 वर्षीय बेटा भी गंभीर रूप से घायल हो गया था. उसका जोधपुर के एक अस्पताल में उपचार चल रहा है. इस घटना के बाद देशभर के भामाशाह लगातार इन बेटियों के सहयोग के लिए आगे आए और महज 2 दिनों में करीब एक करोड़ रुपए से अधिक सहयोग इन बेटियों के लिए इकट्ठा हो चुका है.

इसके बाद स्थानीय जनप्रतिनिधि भी उनके घर पहुंच कर सांत्वना दे रहे हैं. पिछले 2 दिन से चल रहे सहयोग के इस कारवां को देखकर देशभर के कई हिस्सों से लोग आगे आ रहे हैं. आर्थिक सहयोग के अलावा लोग बच्चियों की शादी करने की घर बनाने की पढ़ाई की भी जिम्मेदारी लगातार ले रहे हैं.

बाड़मेर के जिला कलेक्टर लोकबंधु भी इन बच्चों को सांत्वना देने के लिए उनके घर पहुंचे और उन्होंने कहा कि जो भी सरकारी योजनाएं है उन तमाम योजनाओं के तहत इस परिवार को पूरा लाभ दिलाया जाएगा. साथ ही इन बच्चियों के लिए आई सहयोग राशि को व्यवस्थित रूप से मेंटेन करना और सभी बच्चों की अलग-अलग फिक्स डिपॉजिट के रूप में राशि जमा करवाना भी हमारा फर्ज बनता है, ताकि किसी प्रकार का इनके साथ धोखा नहीं हो. इसको लेकर भी अधिकारियों को निर्देश दे दिए हैं.

Next Story
Share it