Yamaha कि यह सुपरहिट बाइक मार्केट में मचाएगी धमाल, रेट्रो डिजाइन और दमदार इंजन ने सभी को किया कायल

बाइक को लेकर भारत में यही चर्चाएं हो रही हैं तो सिर्फ एक ही बाइक की जो है  Yamaha XSR 155  कि इसे जल्द लॉन्च किया जा सकता है। छोटे इंजन क्षमता वाली रेट्रो सेगमेंट में Royal Enfield का राज है। हालांकि, अब Jawa भी इस सेगमेंट में आ चुकी है। हालांकि, वर्तमान में इस सेगमेंट में क्या मौजूदा मोटरसाइकिल कंपनियां भी एंट्री करेंगी।

हाल ही में आयोजित Thailand Motor Expo (थाईलैंड मोटर एक्सपो) में कस्टम Yamaha XSR 155 को पेश किया गया, जिसने लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा। मोटरसाइकिल को Zeus Customs ने Yamaha थाईलैंड के साथ मिलकर बनाया है। जिसने इसकी कस्टम किट बनाकर इस मोटरसाइकिल को एक कूल रेट्रो कैफे रेसर में बदल दिया है।

आकर्षक लुक और शानदार फीचर्स वाली यह बाइक युवाओं को भा गई। इस लिमिटेड एडिशन मॉडल की केवल 100 यूनिट्स बिक्री के लिए बाजार में उतारी गई थी। ये सभी कुछ ही घंटों के भीतर बिक गई। थाईलैंड में अगर कीमतों की बात करें तो R15 और रेट्रोल XSR155 के बीच 14,281 रुपये का अंतर है और यह ज्यादा किफायती है। भारतीय बाजार में भी अगर इसे लॉन्च किया गया तो हो सकता है

क्या हुए बदलाव
बाइक में किए गए बदलावों की बात करें तो, इसमें एक क्लिप-ऑन हैंडलबार है जो एक कैफे रेसर की पहचान है। आफ्टर-मार्केट एलिमेंट्स की बात करें तो इसमें कटा हुआ फ्रंट और रियर फेंडर, रेट्रो लुक का राउंड एलईडी स्प्लिट हेडलैंप, रिब्ड पैटर्न के साथ एक डुअल-टोन सीट और टैंक ग्रिप्स शामिल हैं।

इसके साथ ही इसमें ब्लैक-आउट साइकिल पार्ट्स के साथ मैट ग्रे पेंट स्कीम दिया गया है। इसका डिजाइन एक्सएसआर 700 और एक्सएसआर 900 से प्रेरित है। इसमें टियरड्राप फ्यूल टैंक और फ्लैट सीट मिलती है।

फीचर्स
इसके अलावा मस्कुलर फ्यूल टैंक, गोल टेल लैंप, राउंड डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। बाइक की सीट पर आराम से दो लोग बैठ सकते हैं। बाइक में सिंगल पॉड इंस्ट्रूएट क्लस्टर दिया गया है जिसमें बाइक चलाने से जुड़ी सारी जानकारियां मिलती हैं।

इसमें डिजिटल ट्रिप मीटर, फ्यूल मीटर, स्पीडोमीटर, गियर इंडिकेटर और ट्रिप इंडिकेटर दिया गया है। वहीं यामाहा ने इसके साथ कई एक्सेसरीज भी ऑप्शनल तौर पर ऑफर की हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *