सनम बेवफा के सेट पर सलमान से आखिर क्यों नाराज़ हुए डैनी,नहीं की फिर 23 साल तक साथ में कोई फिल्म,जाने इस राज़ को

सलमान खान ने ‘मैंने प्यार किया’ से बॉलीवुड में शानदार डेब्यू किया. इसके बाद उनेक स्टारडम को जिस फिल्म ने आगे बढ़ाया, वो थी ‘सनम बेवफा’. सलमान के साथ लीड रोल कर रहीं चांदनी अपना डेब्यू कर रही थीं. फिल्म में प्राण, डैनी डेन्जोंगपा और पुनीत इस्सर जैसे दमदार कलाकार भी थे. उस दौर के हिसाब से भी लिमिटेड बजट में बनी ‘सनम बेवफा’ को बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर रही और इसने सलमान की कामयाबी को और बुलंद किया.

1991 में रिलीज हुई ‘सनम बेवफा’ में पारिवारिक रंजिश के बीच पनपती एक लव स्टोरी थी. फिल्म में ‘चूड़ी मजा न देगी’ ‘मुझे अल्लाह की कसम, तुमसे प्यार हो गया’ जैसे बेहतरीन गाने थे जो अपने दौर में बहुत पॉपुलर हुए. इधर नए-नए आए सलमान जनता में नाम बना रहे थे, उधर उनका नाम विवादों में आना शुरू हो चुका था. ‘सनम बेवफा’ भी इससे अछूती नहीं रही और इस फिल्म से भी सलमान के नाम पर एक विवाद जुड़ा.

सलमान से नाराज हुए डैनी 

‘सनम बेवफा’ में सलमान के पिता का किरदार डैनी डेन्जोंगपा निभा रहे थे. सलमान के डेब्यू को अभी गिने-चुने  साल ही हुए थे, जबकि डैनी अपने करियर के बेहतरीन दौर में थे. विलेन किरदार निभाने वाले, बॉलीवुड के सबसे दमदार एक्टर्स में से एक डैनी तब सीनियर एक्टर हो चुके थे. लेकिन सलमान का शुरू से ही अपना एक अलग टशन रहा है.

डैनी ने सलमान के लिए तोड़ा अपना नियम
‘सनम बेवफा’ के बाद सलमान और डैनी 23 साल तक किसी फिल्म में साथ नजर नहीं आए. दोनों ने साथ में अपनी दूसरी फिल्म ‘जय हो’ की, जो 2014 में रिलीज हुई. इस फिल्म के लिए साथ आए सलमान और डैनी अपनी पुरानी बाते भुला चुके थे. ‘जय हो’ में सलमान के लिए डैनी ने पहली बार अपना एक नियम भी तोड़ा. रिपोर्ट्स बताती हैं कि डैनी ने भले बहुत फिल्मों में काम किया हो, मगर वो अपनी शर्तों पर काम करते थे और कभी गर्मियों में शूट नहीं करते थे.

वजह ये थी कि डैनी को गर्मियों का मौसम अपने घर, सिक्किम में बिताना पसंद था. गर्मियों और बरसात के मौसम में डैनी, मुंबई के शोरशराबे से दूर सिक्किम में अपने परिवार के साथ समय बिताते थे. लेकिन ‘जय हो’ के शूट के लिए उन्होंने पहली बार ये नियम तोड़ा. इस नियम को तोड़ने के लिए डैनी की तारीफ करते हुए ‘जय हो’ के डायरेक्टर-प्रोड्यूसर सोहेल खान ने कहा, ‘मैं प्रोफेशनल और व्यक्तिगत तौर पर उनका सबसे बड़ा फैन बन गया हूं. डैनी साहब हीरा हैं और उनके साथ काम करना एक ट्रीट है.’

‘जय हो’ की रिलीज के करीब, 2014 में एक इंटरव्यू में डैनी ने भी सलमान की तारीफ की थी. डैनी ने कहा कि सलमान खान का स्टारडम बिल्कुल 80s वाले अमिताभ बच्चन के लेवल पर है. सलमान की तारीफ़ में डैनी बोले, ‘वो भी (सलमान) टॉप पर हैं और एक से लेकर 10 नंबर तक वही हैं. बाकी सभी स्टार्स 10 के बाद आते हैं. वो जनता के असली स्टार हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *