“जब आपकी आरआरआर टीम भारत में ऑस्कर लाएगी, तो कृपया मुझे…” राम चरण के ‘पठान’ के नारे के बाद शाहरुख

शाहरुख खान ने अपने ट्रेडमार्क अंदाज में जवाब दिया, “थैंक यू सो मच माय मेगा पावर स्टार @alwaysramcharan। जब आपकी आरआरआर टीम भारत में ऑस्कर लाए, तो कृपया मुझे इसे छूने दें !! चेय्यनिवंडी!) लव यू।”

दोनों के बीच हुई इस बातचीत के मिनटों को लेकर नेटिज़न्स गदगद हो गए।
SRK की फिल्म ‘पठान’ की बात करें, जो सिद्धार्थ आनंद द्वारा अभिनीत है, इस फिल्म में डिंपल कपाड़िया और आशुतोष राणा भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं और 25 जनवरी, 2023 को सिनेमाघरों में उतरने के लिए पूरी तरह तैयार है।
दो मिनट लंबे ट्रेलर में शाहरुख और दीपिका को एक शक्तिशाली दुश्मन के खिलाफ खड़े जासूस एजेंट के रूप में दिखाया गया है, जो जॉन अब्राहम द्वारा निभाया गया है, जो भारत में एक बड़े हमले की योजना बना रहा है।
शाहरुख का किरदार संवाद के साथ परिचय देता है “पार्टी पठान के घर रखेंगे तो मेहमान नवाजी के लिए पठान तो आयेगा और पथके भी लायेगा।”
दूसरी ओर, आरआरआर दो तेलुगु स्वतंत्रता सेनानियों, अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम के जीवन पर आधारित एक काल्पनिक कहानी है। राम चरण और जूनियर एनटीआर ने क्रमशः मुख्य भूमिकाएँ निभाईं। फिल्म ने दुनिया भर में 1,200 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की। फिल्म में आलिया भट्ट, अजय देवगन और श्रिया सरन ने भी अभिनय किया था।
ऑस्कर 2023 की रिमाइंडर लिस्ट में ‘आरआरआर’, ‘द कश्मीर फाइल्स’, ‘कांतारा’ और ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ ने जगह बनाई है।
एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज (एएमपीएएस) ने ऑस्कर 2023 के लिए पात्र 301 फीचर फिल्मों की शेष सूची जारी की।
इससे पहले, पान नलिन की गुजराती फिल्म ‘छेलो शो’ को ऑस्कर 2023 के लिए भारत की आधिकारिक प्रविष्टि के रूप में घोषित किया गया था।
उनके अलावा, सूची में भारतीय फिल्में ‘मैं वसंतराव’ और ‘तुझ्या साथी कहिही’, आर माधवन की ‘रॉकेटरी: द नंबी इफेक्ट’, ‘इराविन निझल’ और कन्नड़ फिल्म ‘विक्रांत रोना’ भी शामिल हैं।
वैराइटी, एक अमेरिकी मीडिया कंपनी के अनुसार, 9,579 पात्र मतदान सदस्य 12 जनवरी को अपने मतपत्र भरना शुरू करेंगे और 17 जनवरी, 2023 को मतपत्र बंद हो जाएंगे।
आधिकारिक ऑस्कर नामांकन की घोषणा 24 जनवरी को हॉलीवुड के डॉल्बी थिएटर में 12 मार्च, 2023 को समारोह के साथ की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *