नहीं दिखेगी दीपिका पादुकोण की साइड, बेशरम रंग की ‘भगवा बिकनी’ पर सीन क्लियर नहीं: पठान को लगे 10 कट, भारत माता से ‘श्रीमती’ भी हटा

बॉलीवुड की फिल्म पठान के बेशरम रंग गाने के क्लोज अप बोल्ड शॉट्स, साइड पोज़ और कई डांस स्टेप्स को सेंसर कर दिया गया है। सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन ने पठान फिल्म के साथ-साथ विवादित बेशरम रंग गाने में कई बदलावों का सुझाव दिया था। इसके अलावा कई डायलॉग और अन्य दृश्यों में भी बदलाव की बात कही गई थी। अभी भी फिल्म का विरोध जारी है। अहमदाबाद में बजरंगदल कार्यकर्ताओं ने एक मॉल में फिल्म के पोस्टर फाड़ डाले।

सीबीएफसी ने फिल्म में लगाए 10 कट

सेंसर बोर्ड ने दीपिका पादुकोण और शाहरुख खान पर फिल्माए बेशरम रंग गाने में ऐसे क्लोज-अप सीन हटाने को कहा है, जिनमें नग्नता प्रदर्शित हो रही है। बोर्ड ने गोल्ड स्विमसूट वाले शॉट को भी सेंसर किया है। गाने में आई “बहुत ही तंग किया” लाइन पर दीपिका के स्टेप पर सेंसर बोर्ड ने आपत्ति जताई और इन स्टेप्स को सीमित करने के लिए कहा है। सेंसर ने डांस में कूल्हे के क्लोज-अप हटाने की भी बात कही गई है।

रिपोर्ट्स के अनुसार गाने के अलावा बोर्ड ने फिल्म के कुछ संवादों को भी बदलने की बात कही है। फिल्म में रॉ शब्द के स्थान पर ‘हमारे’, लंगड़े लुल्ले की जगह ‘टूटे फूटे’, पीएम की जगह ‘राष्ट्रपति या मंत्री’ और ‘पीएमओ’ शब्द हटा दिया गया है। इसके अलावा अशोक चक्र को ‘वीर पुरस्कार’, पूर्व-केजीबी को ‘पूर्व-एसबीयू’ और श्रीमती भारत माता को ‘हमारी भारत माता’ शब्दों से बदला गया है। इतने बदलाव के बाद इस फिल्म को यू/ए (U/A) सर्टिफिकेट दिया गया है। 2 घंटे 26 मिनट लंबी इस फिल्म का ट्रेलर 10 जनवरी तक आ सकता है वहीं फिल्म को 25 जनवरी 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज किए जाने की तैयारी है।

अहमदाबाद में फिल्म के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

आपको बता दें कि बेशरम रंग गाने में दीपिका के बोल्ड सीन और ड्रेस को लेकर काफी विवाद हुआ था। कई जगहों पर फिल्म रिलीज न होने देने तक की भी धमकी दी जा रही है। इसे लेकर अब भी विरोध जारी है। अहमदाबाद में बुधवार (04 जनवरी 2023) को शाहरुख खान की फिल्म पठान के प्रमोशन के दौरान जमकर हंगामा हुआ।

कर्णावती इलाके में स्थित अल्फावन मॉल में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने फिल्म पठान के पोस्टर फाड़ डाले। उन्होंने फिल्म को रिलीज नहीं करने की धमकी भी दी। हंगामे की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुँची पुलिस ने मॉल में विरोध प्रदर्शन करे रहे विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया। बाद में उन्हें छोड़ दिया गया।

शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म पठान शुरू से ही विवादों में रही है। फिल्म का गाना बेशरम रंग रिलीज होने के बाद जमकर बवाल हुआ था। लोगों को दीपिका पादुकोण के डांस स्टेप, पहनावे और भगवा रंग की बिकिनी से आपत्ति है। लोगों को शिकायत है कि फिल्म खास तौर पर बेशरम रंग गाने के माध्यम से अश्लीलता फैलाई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *