IND vs NZ: रोहित की कप्तानी से जुड़ी आ रही एक बड़ी खबर सामने

Indian Cricket Team Captain, ODI World Cup 2023: भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी मेजबानी में सीमित ओवरों की क्रिकेट सीरीज खेल रही है. टीम की कमान धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा के पास है और वह शानदार अंदाज में नेतृत्व भी कर रहे हैं. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम को अपनी कप्तानी में जीत दिलाई. अब न्यूजीलैंड को भी टीम इंडिया ने पहले वनडे में 12 रन से हराकर सीरीज में बढ़त हासिल कर ली है. सीरीज का दूसरा वनडे 21 जनवरी को खेला जाना है. इससे पहले ही रोहित की कप्तानी से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है.

वनडे वर्ल्ड कप तक रोहित रहेंगे कप्तान?

एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि रोहित शर्मा आगामी आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप-2023 तक ही कप्तानी संभालेंगे. भारत को इसी साल के अंत में अपनी मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप खेलना है. रोहित उस वैश्विक टूर्नामेंट में टीम इंडिया की कमान संभालेंगे. इस टूर्नामेंट के साथ ही रोहित शर्मा भारत के वनडे कप्तान के रूप में अपना कार्यकाल समाप्त कर देंगे. नवनियुक्त उप-कप्तान हार्दिक पांड्या अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup-2024) तक भारत की सीमित ओवरों की कप्तानी संभालेंगे.

हार्दिक को मिलेगी जिम्मेदारी!

बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से इनसाइड स्पोर्ट की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि रोहित शर्मा इस साल के अंत तक वनडे टीम की कप्तानी संभालेंगे. बीसीसीआई को उम्मीद है कि रोहित टेस्ट में कप्तानी करते रहेंगे. हालांकि, उनकी टेस्ट कप्तानी और भविष्य पर फैसला वनडे विश्व कप के बाद लिया जाएगा. इस बीच केएल राहुल टेस्ट कप्तानी संभालने की दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं.

BCCI अधिकारी ने कही बड़ी बात

बीसीसीआई अधिकारी ने इस रिपोर्ट में कहा, ‘अभी, रोहित इस साल विश्व कप में भारत का नेतृत्व करेंगे. हमें आगे क्या करना है, इसके बारे में योजना बनानी चाहिए. अगले कप्तान कौन होंगे. बस चीजों के होने का इंतजार नहीं कर सकते. मैं इस पर तब ही कुछ प्रतिक्रिया दे सकता हूं. अगर रोहित 2023 विश्व कप के बाद वनडे फॉर्मेट या कप्तानी छोड़ने का फैसला करते हैं, तो हमें एक योजना बनाने की जरूरत है.’ उन्होंने आगे कहा, ‘हार्दिक कप्तान के रूप में अच्छा कर रहे हैं. वह युवा हैं और आगे बेहतर ही होंगे. अभी के लिए रोहित के बाद देखे जाने के लिए उनसे बेहतर कोई विकल्प नहीं है. उन्हें सपोर्ट किया जाना चाहिए.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *