बैंक ऑफ बड़ौदा में गजब की स्कीम तिरंगा डिपॉजिट स्कीम में निवेश करे अपना पैसा और पाए जोरदार ब्याज,देखे पूरी डिटेल

अगर आप इन दिनों फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposits) स्कीम में निवेश का प्लान बना रहे हैं, तो बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB) की स्कीम ‘बड़ौदा तिरंगा डिपॉजिट’ (Baroda Tiranga Deposit Scheme) स्कीम को ऑप्शन के रूप चुन सकते हैं. इस स्कीम को बैंक ने 15 अगस्त 2022 को लॉन्च की थी. इस स्कीम में निवेश पर सात फीसदी से अधिक का ब्याज (Interest Rate) हासिल कर सकते हैं. बैंक के अनुसार, इस स्कीम के तहत जमा पैसे पर 7.50 फीसदी तक का ब्याज मिलेगा.

बैंक ऑफ बड़ौदा ने दिसंबर में NRO और NRE टर्म डिपॉजिट सहित घरेलू रिटेल टर्म डिपॉजिट पर विभिन्न अवधियों की डिपॉजिट पर ब्याज दरों में इजाफा किया था. मौजूदा दरें 26 दिसंबर, 2022 से 2 करोड़ रुपये से कम की जमा पर लागू हैं. बैंक के अनुसार, ‘बड़ौदा तिरंगा डिपॉजिट’ स्कीम के तहत जमा पैसे पर 6.75 फीसदी का मिनिमम ब्याज मिलेगा. वहीं, वरिष्ठ नागरिकों को अतिरक्त 0.50 फीसदी का ब्याज मिलेगा.

निवेश की अवधि के विकल्प

बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहक मोबाइल के जरिए बॉब वर्ल्ड के इस्तेमास से ऑनलाइन फिक्स्ड डिपॉजिट की शुरुआत कर सकते हैं. ब्याज दर 2 करोड़ से कम खुदरा जमा पर लागू है. कोई भी बड़ौदा तिरंगा डिपॉजिट स्कीम के तहत खाता खोलने के लिए निकटतम बैंक ऑफ बड़ौदा के ब्रांच में जाकर अधिक जानकारी हासिल कर सकते हैं.

तिरंगा योजना एफडी पर ब्याज दर

‘बड़ौदा तिरंगा योजना’ जमाकर्ताओं को 7.50 प्रतिशत तक की ब्याज दर प्रदान करती है, जिसमें वरिष्ठ नागरिकों के लिए 0.50 प्रतिशत और नॉन कॉलेबल डिपॉजिट के लिए 0.25 प्रतिशत शामिल है. बैंक ‘बड़ौदा तिरंगा योजना’ की दोनों अवधि 444 दिन और 555 दिनों की डिपॉजिट पर ये ब्याज ऑफर कर रहा है.

अन्य अवधि की FD पर ब्याज दर

इसके अलावा बैंक 7 दिनों से 45 दिनों में मैच्योर होने वाली FD पर 3 फीसदी की दर से ब्याज प्रदान कर रहा है. 46 दिनों से 180 दिनों में मैच्योर होने वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर बैंक 7 दिनों से 45 दिनों में मैच्योर होने वाली FD पर 3 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा. एक साल से 3 साल में मैच्योर होने वाली डिपॉजिट पर अब 6.75 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा. जबकि दो साल या इससे ज्यादा समय में मैच्योर होने वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर 5.45 फीसदी का ब्याज मिलता रहेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *