छात्रों के लिए बड़ी खुसखबरी,सरकार इन छात्रों को देगी 1 लाख रुपए स्कॉलरशिप,ऐसे करे अप्लाई फ

TSDPL Silver Jubilee Scholarship Program: मेरिटोरियस छात्रों को आर्थिक सहायता देने के लिए टाटा स्टील डाउनस्ट्रीम प्रोडक्ट्स लिमिटेड स्कॉलरशिप लेकर आया है. इस स्कॉलरशिप के अंतर्गत योग्य छात्रों को एक लाख रुपये की राशि दी जाएगी. ये स्कॉलरशिप उन छात्रों के लिए है जो लो इनकम फैमिली से आते हैं और जिन्हें शिक्षा जारी रखने के लिए आर्थिक सहायता की जरूरत है. टीएसडीपीएल सिल्वर जुबली स्कॉलरशिप प्रोग्राम के तहत योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं. ये स्कॉलरशिप एक साल के लिए है.

कौन कर सकता है अप्लाई

जो छात्र जमशेदपुर, कलिंगनगर, पंतनगर, फरीदाबाद, पुणे, चेन्नई, टाडा और कोलकाता जैसे स्थानों के निवासी हैं, वे अपने आईटीआई/डिप्लोमा, ग्रेजुएशन या पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री के किसी भी साल के लिए 1,00,000 रुपये की छात्रवृत्ति पा सकते हैं. जिन कोर्सेस के लिए कैंडिडेट्स इस स्कॉलरशिप का फायदा उठा सकते हैं, वे हैं – नर्सिंग, यूजी मेडिकल कोर्स जैसे एमबीबीएस, बीडीएस, पीजी मेडिकल कोर्स, पैरामेडिकल कोर्स, आईटीआई/डिप्लोमा सब्जेक्ट्स जैसे फिटर, इलेक्ट्रिकल, वेल्डर्स सेफ्टी आदि.

इस वेबसाइट से पाएं जानकारी

टीएसडीपीएल की इस वेबसाइट के बारे में विस्तार से जानकारी हासिल करने के लिए कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. ऐसा करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट का पता है – www.tsdpl.inइस स्कॉलरशिप के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट 31 जनवरी 2023 है.

समझें पात्रता का डिटेल

इस स्कॉलरशिप का लाभ उठाने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने क्लास दसवीं और बारहवीं में कम से कम 60 प्रतिशत अंक पाए हों. कैंडिडेट की एनुअल फैमिली इनकम सभी सोर्सेस से मिलाकर साल की पांच लाख से अधिक नहीं होनी चाहिए. इस कंपनी में काम करने वाले इंप्लॉइज के बच्चे इस स्कॉलरशिप के लिए आवेदन नहीं कर सकते.

इन्हें दी जाएगी वरीयता

इस स्कॉलरशिप के लिए गर्ल्स स्टूडेंट्स को वरीयता दी जाएगी. इसके साथ ही फिजिकली हैंडीकैप्ड और एससी, एसटी कम्यूनिटी से नाता रखने वाले कैंडिडेट्स को वरीयता दी जाएगी. इसके साथ ही वे छात्र जिन्होंने जिला या राष्ट्रीय स्तर पर स्पोर्ट्स या एक्स्ट्राकरिकुलर एक्टिविटीज में अच्छा प्रदर्शन किया हो, उन्हें भी इंपॉर्टेंस दी जाएगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *