शनि की 30 साल बाद घर वापसी,चमक जाएगी इन राशियों की किस्मत,हो जायेगे मालामाल

Shani Gochar 2023: न्याय देव शनि की 30 साल बाद घर वापसी हो रही है. 17 जनवरी दिन मंगलवार को शनि,  मकर से कुंभ राशि में गोचर करने वाले हैं. इस दिन शनि रात 08 बजकर 02 मिनट पर कुंभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे. शनि का राशि परिवर्तन लोगों को व्यवसाय, नौकरी, विवाह, प्रेम, संतान, शिक्षा और स्वास्थ्य के मोर्चे पर अच्छे-बुरे परिणाम देगा. ज्योतिषियों का कहना है कि यह गोचर मेष, वृष, मिथुन, सिंह, धनु, मकर और कुंभ राशि के जातकों के लिए बहुत शुभ रहेगा.

मेष- आपकी आमदनी में अप्रत्याशित बढ़ोतरी होने के योग बनेंगे. आमदनी का कोई ना कोई पक्का जरिया भी इस साल आपको प्राप्त हो जाएगा. अचानक से धन प्राप्ति के योग भी बनेंगे. आपकी जो योजनाएं लंबित थी, वह पूरा होने का समय अब आ गया है. हालांकि आपको अपनी स्वास्थ्य समस्याओं के प्रति थोड़ी सावधानी रखनी होगी.

वृषभ- आप चाहे व्यापारी हों या नौकरीपेशा, आपके लिए दोनों ही क्षेत्रों में असीम सफलता के योग बनेंगे. आपके करियर में स्थायित्व आने का समय है. नौकरी में पदोन्नति और प्रमोशन होने की स्थिति मिलेगी तथा व्यापार भी नई-नई योजनाओं के साथ आगे बढ़ेगा और व्यापार में बढ़ोतरी होने के भी योग बनेंगे.

कर्क– शनि गोचर के बाद आप थोड़ा मानसिक तनाव महसूस करेंगे और काम को लेकर थोड़ा दबाव भी होगा. लेकिन आप अपनी मेहनत और चतुराई से हर समस्या से बाहर निकलने में कामयाब भी हो जाएंगे. अचानक से धन प्राप्ति के योग बनेंगे. ससुराल से धन लाभ या किसी तरह के सुख की प्राप्ति हो सकती है. संतान को लेकर कुछ चिंता महसूस करेंगे.

सिंह- व्यापार में अच्छी सफलता मिलने के योग बनेंगे. आपकी कार्य कुशलता सफलता दिलाएगी. काम को लेकर लंबी यात्राएं करेंगे. जीवनसाथी के साथ भी कुछ अच्छी यात्राएं करने का मौका मिलेगा और घूमने-फिरने भी जाएंगे. अति व्यस्तता और लापरवाही से बचना आपके लिए बेहद आवश्यक होगा नहीं तो स्वास्थ्य समस्या परेशान कर सकती है.

कन्या- आपको अपने कर्जों पर ध्यान देना होगा. इस दौरान कर्ज बिल्कुल न लें. कर्ज उतारने पर ध्यान देना चाहिए. नौकरी के लिए शनि की यह स्थिति आपके लिए बहुत मददगार साबित होगी. आप अपने काम में माहिर हो जाएंगे और नौकरी में आप की स्थिति मजबूत बनेगी. इस दौरान आप जरूरत से ज्यादा मेहनत करते भी नजर आएंगे

तुला– विद्यार्थियों को पढ़ाई में चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. लेकिन यदि वे नियमबद्ध होकर एक टाइम-टेबल बनाकर पढ़ाई करेंगे तो बहुत ज्यादा अच्छी सफलता प्राप्त कर पाएंगे. दांपत्य जीवन के लिए यह समय अच्छा रहेगा. यदि आप किसी को पसंद करते हैं और उनसे ही शादी करना चाहते हैं तो इस दौरान आपको सफलता मिल सकती है.

वृश्चिक– शनि गोचर के बाद आपको परिवार से दूर जाना पड़ सका है. इस दौरान आप घर-परिवार वालों की हर जरूरत को पूरा करते नजर आएंगे. आप घर बनाने के लिए किसी बैंक लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं. इस दौरान कोई भी संपत्ति खरीदने से पूर्व उसकी अच्छी तरह से कानूनी जांच-पड़ताल अवश्य कर लें.

धनु– नौकरीपेशा लोगों को ऑफिस में सहकर्मियों का पूर्ण सहयोग मिलेगा. उनकी वजह से आप अपने कार्यक्षेत्र में अच्छी स्थिति प्राप्त कर पाएंगे. आप का साहस और पराक्रम बढ़ेगा. व्यापार में भी जोखिम लेने की प्रवृत्ति बढ़ाकर आप अपने व्यापार में खूब लाभ कमाएंगे. प्रेम संबंधों में सफलता मिलेगी.

मकर– शनि गोचर के बाद आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होने लगेगी. आपने पूर्व में जितनी भी मेहनत की है, उसका उत्तम फल आपको इस दौरान प्राप्त होगा और आपका बैंक बैलेंस बढ़ने लगेगा. आप धन को संचित कर पाने में सफल होंगे. संपत्ति के क्रय और विक्रय से भी आपको उत्तम लाभ होने के योग बनेंगे.

कुंभ– नौकरी में भी आपकी स्थिति प्रबल होगी. आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा. आप एक मजबूत व्यक्तित्व के स्वामी बनेंगे और आप जो कार्य करेंगे, उसमें स्थायित्व होगा. इससे आपको बड़ा अनुकूल महसूस होगा. भाई-बहनों का सहयोग आपके साथ रहेगा. हालांकि उन्हें किसी तरह की शारीरिक समस्या परेशान कर सकती हैं.

मीन– धन के खर्च में अत्यंत बढ़ोतरी होगी और किसी निकटवर्ती व्यक्ति के स्वास्थ्य पर भी अच्छा खासा खर्च करना पड़ सकता है. विदेशी व्यापार से और विदेशी मुद्रा प्राप्त होने के योग बन सकते हैं. विरोधियों और कोर्ट-कचहरी से संबंधित मामलों के लिए आपको खर्च करना पड़ सकता है. यह समय आपसे लंबी यात्राएं कराएगा और कई यात्राएं आपकी इच्छा के विरुद्ध होंगी और मानसिक तनाव देंगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *