Kal Ka Rashifal: 14 जनवरी को ये ग्रह चाल बदलकर मचाएगा हलचल, जानिए 12 राशियों पर क्या पड़ेगा प्रभाव

Kal Ka Rashifal: ज्योतिषशास्त्र में ग्रहों के राशि परिवर्तन को बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है। ग्रहों के राशि परिवर्तन का सभी राशियों पर शुभ- अशुभ प्रभाव पड़ता है। 14 जनवरी की मध्य रात्रि में सूर्य राशि परिवर्तन कर मकर राशि में प्रवेश कर जाएंगे।

मेष

किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं। कारोबार के लिए विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। यात्रा लाभप्रद रहेगी। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। परिवार से दूर जाना हो सकता है। कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। प्रतियोगी परीक्षा और साक्षात्कार आदि कार्यों में सफलता मिलेगी। आय के साधन बनेंगे।

वृष

मन परेशान रहेगा। नौकरी में कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। खर्च बढ़ेंगे। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में अनुकूल परिस्थितियां रहेंगी। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में अनुकूल स्थिति रहेगी।

मिथुन

राशि से अष्टम आयु भाव में गोचर करते हुए सूर्य का प्रभाव बहुत अच्छा तो नहीं कहा जा सकता क्योंकि स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। अग्नि, विष तथा दवाओं के रिएक्शन से बचें। कार्यक्षेत्र में भी षड्यंत्र का शिकार हो सकते हैं। हर कार्य तथा निर्णय बहुत सावधानीपूर्वक करने की आवश्यकता है आपकी सूझबूझ आपके लिए ही लाभदायक रहेगी। कोर्ट कचहरी के मामले परेशान कर सकते हैं किंतु मान सम्मान की वृद्धि होगी। पैतृक संपत्ति संबंधी विवाद हल होंगे पारिवारिक मतभेद बढ़ने न दें।

कर्क

राशि से सप्तम दांपत्य भाव में गोचर करते हुए सूर्य का प्रभाव मांगलिक कार्यों में थोड़ा विलंब ला सकता है। विवाह संबंधी वार्ता थोड़ा और आगे बढ़ जाएगी। दांपत्य जीवन में कड़वाहट न आने दें। यह समय  सामाजिक पद प्रतिष्ठा तो बढ़ाएगा ही साथ में कलह भी बढ़ाएगा। भावनाओं में बहकर लिया गया निर्णय नुकसानदेय  सिद्ध हो सकता है। अपनी रणनीतियां तथा योजनाओं को गोपनीय रखते हुए कार्य करेंगे तो अधिक सफल रहेंगे। शासन सत्ता का भी पूर्ण सहयोग मिलेगा।

सिंह

नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। आय में वृद्धि होगी। किसी सम्पत्ति में निवेश कर सकते हैं। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। कारोबार में वृद्धि होगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है। अति उत्साही होने से बचें। जीवनसाथी से नोंकझोंक हो सकती है। धार्मिक स्थान पर यात्रा के कार्यक्रम बन सकते हैं। मित्रों का साथ मिलेगा।

कन्या

वाणी में सौम्यता रहेगी। शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों में सफलता मिलेगी। विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। भागदौड़ अधिक रहेगी। आत्मविश्वास में कमी आएगी। धार्मिक संगीत के प्रति रुझान हो सकता है। मन अशान्त रहेगा। पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। कुटुम्ब की किसी बुजुर्ग महिला से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। परिवार का साथ मिलेगा। सेहत का ध्यान रखें।

तुला

राशि से चतुर्थ सुख सुख भाव में गोचर करते हुए सूर्य का प्रभाव काफी मिलाजुला रहेगा। कार्यक्षेत्र का विस्तार तो होगा किंतु किसी न किसी कारण से पारिवारिक कलह और मानसिक अशांति का सामना करना पड़ सकता है। आपके अपने ही लोग षड्यंत्र करेंगे इसके लिए सावधान रहें। जमीन-जायदाद से जुड़े मामलों का निपटारा होगा। मकान अथवा वाहन का भी क्रय करना चाह रहे हों तो उस दृष्टि से भी ग्रह गोचर अनुकूल रहेगा। मित्रों तथा संबंधियों से अप्रिय समाचार प्राप्ति के योग हैं।

वृश्चिक

राशि से तृतीय पराक्रम भाव में गोचर करते हुए सूर्य बेहतरीन सफलता दिलाएंगे। साहस पराक्रम की वृद्धि तो होगी ही आपके द्वारा लिए गए निर्णय और किए गए कार्यों की सराहना होगी। ऊर्जाशक्ति का पूर्ण उपयोग करते हुए कार्य करेंगे तो अधिक सफल रहेंगे। इस अवधि के मध्य परिवार में छोटे सदस्यों से मतभेद बढ़ने न दें। धर्म और अध्यात्म के प्रति उन्नति रहेगी। धार्मिक ट्रस्टों तथा अनाथालय आदि में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे और दान पुण्य करेंगे। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

धनु

मन प्रसन्न रहेगा। कारोबार में सुधार होगा। कारोबार के लिए विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। यात्रा लाभप्रद रहेगी। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। खर्च बढ़ेंगे। पठन-पाठन में रुचि बढ़ सकती है। नकारात्मक विचारों का प्रभाव हो सकता है।बातचीत में संयत रहें। कारोबार के विस्तार में भाई-बहनों का सहयोग मिल सकता है। पिता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं।

मकर

संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध से बचें। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। परिवार का साथ मिलेगा। कारोबार पर ध्यान दें। कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। खर्च अधिक रहेंगे। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। क्रोध के अतिरेक से बचें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। वाहन सुख का विस्तार होगा। सुस्वादु खानपान में रुचि बढ़ेगी।

कुंभ

मन परेशान रहेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। खर्चों की अधिकता रहेगी। नौकरी में कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। परिश्रम अधिक रहेगा। वाणी में कठोरता का प्रभाव हो सकता है। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। व्यर्थ के विवादों से दूर रहें। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से धनार्जन के साधन बन सकते हैं।

मीन

आत्मसंयत रहें। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। शैक्षिक कार्यों में मन लगेगा, परन्तु सचेत रहें। कठिनाइयां आ सकती हैं। किसी पैतृक सम्पत्ति से धन प्राप्त हो सकता है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। बहन-भाइयों का साथ मिल सकता है। स्वास्थ्य को लेकर परेशानी अभी बनी रह सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *