Smriti Irani पहुंची वायनाड, राहुल गाँधी के खिलाफ करेगी भाषण

Gurmeet
By Gurmeet
3 Min Read

Smriti Irani : आपको बता दें की बीते बुधवार को केरल की वायनाड सीट से कांग्रेस प्रत्याशी राहुल गांधी ने पर्चा भर दिया है। 26 अप्रैल को इस सीट पर वोटिंग होनी है। राहुल के प्रचार में उनकी बहन प्रियंका भी काफी सपोर्ट करती नजर आ रहीं हैं। बुधवार को ही वायनाड से सीपीआई उमीदवार एनी राजा ने भी पर्चा दाखिल किया है।

आज ही वायनाड से बीजेपी प्रत्याशी सुरेंद्रन का नामांकन भी हुआ है। इसके लिए बीजेपी ने विशेष रूप से स्मृति ईरानी को वायनाड भेजा है। यहां पर स्मृति ईरानी ने रोड शो भी किया। आपको बता दें की लोकसभा चुनाव 2019 में स्मृति ईरानी ने ही राहुल गांधी को मात दी थी।

राहुल ने किया रोड शो:

आपको जानकारी दे दें की नामांकन से पहले राहुल गांधी ने भी रोड शो किया। इस दौरान उन्होंने कहा की मानव-पशु संघर्ष का मुद्दा हैं, मेडिकल का मुद्दा हैं। मैं इस लड़ाई में वायनाड के लोगों के साथ खड़ा हूं। हमने मेडिकल कालेज के लिए सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश की है। सीएम को भी पत्र लिखा लेकिन दुर्भाग्य से वे आगे नहीं बढ़ पाए। मुझे पूरा विश्वास है की यदि दिल्ली में हमारी सरकार बनेगी और केरल में हमारी सरकार बनेगी तो हम दोनों इस कार्य को करेंगे। हम इन मुद्दों को हल करेंगे।

सीपीआई उम्मीदवार एनी ने कहा:

नामांकन करने के बाद में सीपीआई उम्मीदवार एनी ने कहा की मैं यह समझने जा रहीं हूं। एक वाम मोर्चे के उमीदवार के रूप में लोगों को मेरे से क्या उमीदें हैं। मैं उनसे वादा करती हैं की यदि वे मुझे चुनते हैं तो मैं यहां उनके निर्वाचन क्षेत्र में ही रहूंगी। जब मैं उन्हें यह बताती हूं तो उन्हें ज्यादा ख़ुशी होती है। आपको बता दें की वायनाड सीट पर इस बार त्रिकोणीय मुकाबला होना है। यहां पर राहुल गांधी, के. सुरेंद्रन तथा एनी राजा मैदान में हैं। बता दें की 2020 से के. सुरेंद्रन केरल बीजेपी के अध्यक्ष भी रहें हैं।

सांसद सुभाषिनी अली ने कहा:

सांसद सुभाषिनी अली, जो की वरिष्ठ माकपा नेता है ने कहा है की राहुल गांधी को बीजेपी के प्रभाव वाली सीट से चुनाव लड़ना चाहिए। राहुल गाँधी को असल में बीजेपी से सीधा मुकाबला करना चाहिए था। इसके स्थान पर वे आईएनडीआई गठबंधन की सहयोगी पार्टी के खिलाफ चुनाव लड़ रहें हैं। आपको बता दें की राहुल गांधी वायनाड से प्रत्याशी एनी राजा के खिलाफ चुनाव लड़ रहें हैं। इससे पहले मुख्यमंत्री पिनराई विजयन भी एनी राजा के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए राहुल गांधी की आलोचना कर चुके हैं।

Share This Article
Leave a comment