Lok Sabha Election: सचिन पाइलेट ने जीत का किया बड़ा दावा, कहा सभी सीटें जीतेगी कांग्रेस की

Gurmeet
By Gurmeet
2 Min Read

Lok Sabha Election: आपको पता होगा ही लोकसभा चुनाव नजदीक हैं। अतः सभी राजनीतिक दल अपने पूरे दम ख़म के साथ में जुटे हुए हैं। सभी के अपने अपने दावे हैं। हालही में राजस्थान के पूर्व उप मुख्य मंत्री रहें सचिन पायलट ने राजस्थान में कांग्रेस की जीत को लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा है की कांग्रेस तथा इंडिया गठबंधन इस बार प्रदेश में पूरी 25 सीटें जीतेगा। वहीं जब सचिन से कई प्रत्याशियों के चुनाव न लड़ने के बारे में पूछा गया तो उनहोना कहा की ऐसा कुछ नहीं है। असल में कई सीटों पर मिसकम्यूनिकेशन हो गया था लेकिन अब हम सभी 25 सीटें जीतेंगे।

ईडी की कार्रवाई पर सचिन पायलट ने अपने विचार व्यक्त किये। उन्होंने कहा “अगर किसी ने कुछ गलत किया है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए मैं इसका समर्थन करता हूं, लेकिन बदले की भावना से कार्वाई नहीं होनी चाहिए।” उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा की केंद्र सरकार जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है तथा विपक्ष की आवाज को दबा रही है। उन्होंने आगे कहा की कार्रवाई प्रभावी होनी चाहिए ताकी युवाओं में विश्वास पैदा हो सके। इस दिशा में काम करना चाहिए।

आपको बता दें:

पिछले दो लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने कांग्रेस को कड़ी टक्कर दी और जीत हासिल की है। पिछली बार की बात करें तप बता दें की बीजेपी ने 24 सीटों को लोकसभा चुनाव मने जीता था जब की एक सीट आरएलपी के खाते में आयी थी। वहीं इस बार कांग्रेस ने नतीजों में उलटफेर का दावा भी किया था। इस बार राजस्थान में दो चरणों में लोकसभा चुनाव संपन्न होंगे। पहले चरण का चुनाव 19 अप्रैल को तथा दूसरे चरण का चुनाव 26 अप्रैल को होगा।

Share This Article
Leave a comment