हरियाणा में नौजवानों की बल्ले बल्ले, अब इस शहर में IT HUB बनाने की तयारी

Mukesh Gusaiana
2 Min Read
IT HUB

झलको हरियाणा: हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यन्त चौटाला ने कहा कि मानेसर क्षेत्र एशिया का सबसे बड़ा आईटी हब बनेगा। इतना ही नहीं निजी कंपनियां हरियाणा के युवाओं को 75 प्रतिशत रोजगार प्रदान करेंगी।

उन्होंने बताया कि अंतरराष्ट्रीय कंपनियों ने एक साल में हरियाणा में 28 हजार करोड़ रुपये का निवेश किया है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मेवात मोबाइल के लिए सबसे बड़ी एटीएल बैटरी का हब भी बनेगा।

जेजेपी द्वारा फरीदाबाद, रेवाडी और गुरूग्राम जिलों में आयोजित विभिन्न सार्वजनिक बैठकों को संबोधित करते हुए कहा हाल ही में हुई बारिश से बर्बाद हुई फसलों की भरपाई के लिए उन्होंने ई-मुआवजा पोर्टल के जरिए राहत देने का फैसला किया है।IT HUB 2

किसान अपनी क्षतिग्रस्त फसलों का विवरण ई-मुआवजा पोर्टल के माध्यम से दर्ज कर सकते हैं। उसके बाद उनके खातें में मुआवजा राशि भेज दी जाएगी।

राज्य में 1,80,000 रुपये से कम वार्षिक आय वाले सभी परिवारों को पीले राशन कार्ड ऑनलाइन जारी किए जा रहे हैं और उन्हें अब एडीसी कार्यालयों, पार्षदों और विधायकों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। इतना ही पीपीपी में 58 साल पूरी होते ही ओटोमेटिक पैंशन बना दी जाती है। पेंशन के लोगो को कार्यालयो के चक्कर काटते की जरूरत नही है

Share This Article
Follow:
मुकेश गुसाईंना (Mukesh Gusaiana) किसान केसरी में सीनियर एडिटर और इसके सस्थापक हैं. डिजिटल मीडिया में 9 साल से काम कर रहे हैं. इससे पहले जनता टाइम पर अपनी सेवाएं दे रहे थे, इन्होने अपने करियर की शुरूआत चौपाल टीवी में कंटेंट राइटिंग से की और पिछले कई सालों से लगातार ऊँचाइयों को छूते जा रहे हैं ।
Leave a comment