Xiaomi ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार को किया पेस,इस दिन होगी लॉन्च,देखे खासियत

चाइनीज टेक कंपनी Xiaomi कथित तौर पर दो इलेक्ट्रिक वाहनों (Electric Vehicles) पर काम कर रही है, जिनमें से एक मॉडल की तस्वीर लीक हुई है। यह तस्वीर इलेक्ट्रिक कार के रोड टेस्ट होने के दौरान ली गई है, जिसमें कार पूरी तरह से कैमोफ्लाज में छिपी दिखाई दे रही है। हालांकि, इससे इतना समझ आ रहा है कि यह एक सेडान होगी। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि यह अपकमिंग Xiaomi इलेक्ट्रिक कार अमेरिकी कंपनी Tesla की Model 3 इलेक्ट्रिक कार को टक्कर देगी।

LatePost की  via  के अनुसार, Xiaomi के दो अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार मॉडल में से पहला करीब RMB 300,000 (लगभग 36.37 लाख रुपये) में लॉन्च किया जा सकता है, जो मार्केट में Tesla Model 3 इलेक्ट्रिक कार  से सीधी टक्कर लेगा। रिपोर्ट में ये दावे भी किए गए हैं कि यह अपकमिंग मॉडल टेस्ला कार से ज्यादा पावरफुल और साइज के मामले में बड़ा होगा।

रिपोर्ट कहती है कि Xiaomi द्वारा अभी भी इन वेरिएंट की कीमत को फिक्स किया जाना बाकी है, लेकिन कंपनी फिलहाल बेस मॉडल की कीमत RMB 260,000-300,000 (करीब 31.5 लाख से 36.37 लाख रुपये) और टॉप मॉडल की कीमत RMB 350,000 (करीब 42.5 लाख रुपये) रखने पर विचार कर रही है।

बेस का कोडनेम Modena बताया जा रहा है, जिसमें कथित तौर पर जर्मन कंपनी Continental के कई सेंसर लगाए जाएंगे, जिनमें पांच मिलीमीटर-वेव रडार और कैमरा भी शामिल होंगे। वहीं, Xiaomi की दूसरी  का कोडनेम Le mans है, जो ज्यादा प्रीमियम मॉडल होगा और इसके कथित तौर पर 2025 में लॉन्च होने की उम्मीद है।

Le mans में CATL की Qilin बैटरी के साथ 800 V क्षमता का हाई-वोल्टेज प्लेटफॉर्म होगा, जो मात्र 15 मिनट में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जा सकता है। इस मॉडल में Nvidia का Orin X चिप फिट किया जाएगा, जो LiDAR और शाओमी द्वारा खुद डेवलप किए गए एल्गोरिद्म के साथ जुड़ा होगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *