whatsaap पर आया ये गजब का फीचर व्हाट्सअप से कर सकते है कैब बुक,जाने कैसे

WhatsApp Cab Booking: आज हम आपको बताएंगे कि आप वॉट्सऐप से टैक्सी भी बुक कर सकते हैं. जी हां, ये बात एकदम सच है. वॉट्सऐप से आप Uber की कैब बुक कर सकते हैं. हालांकि अभी ये सुविधा कुछ चुनिंदा शहरों के लिए उपलब्ध है. धीरे-धीरे इसका विस्तार किया जाएगा.

इन शहरों के लोग कर सकते हैं वॉट्सऐप से कैब बुक

जब भी हमें एक जगह से दूसरी जगह जाना होता है तो हम मेट्रो शहरों में या तो मेट्रो का इस्तेमाल करते हैं या फिर कैब बुक करते हैं. कैब बुक करने के लिए जिन 2 ऐप्स का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है वो हैं ओला (OLA) और उबर(UBER). उबर की कैब अब आप वॉट्सऐप से भी बुक कर सकते हैं. फिलहाल ये सुविधा लखनऊ और दिल्ली एनसीआर में उपलब्ध है. इसके लिए बस आपको एक मोबाइल नंबर पर मैसेज करना है और आपकी कैब आपके लोकेशन पर होगी.

इस तरह वॉट्सऐप से करें कैब बुक

वॉट्सऐप से कैब बुक करना एकदम सरल है. न सिर्फ कैब की बुकिंग बल्कि आप अपनी राइड को भी यही से मैनेज कर सकते हैं.

-वॉट्सऐप के जरिए uber की कैब को बुक करने के लिए सबसे पहले आपको uber का ऑफिशियल नंबर (+91-7292000002 ) अपने कांटेक्ट लिस्ट में सेव करना होगा.
– एक बार नंबर सेव हो जाए तो आपको उबर की चैट को खोलना है और चैटिंग शुरू करनी है. यहां आपको हाय लिखना है जिसके बाद आप को पिकअप और ड्राप लोकेशन डालनी है.
-इसके बाद आपको उबर की तरफ से फेयर की सारी डिटेल मिलेगी. अगर आप फेयर को कंफर्म करना चाहते हैं तो राइड को एक्सेप्ट करें और तभी आपको उबर की ओर से भी एक नोटिफिकेशन मिलेगा कि आपकी राइड कंफर्म हो चुकी है.

इन लोगों के लिए बेस्ट है वॉट्सऐप बेस्ड बुकिंग

ये तरीका उन लोगों के लिए अच्छा है जो कभी-कभार कैब से इधर-उधर जाते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि अगर आप मोबाइल में उबर के ऐप को डाउनलोड करके रखते हैं तो समय-समय पर इसमें अपडेट आदि आते हैं जिससे मोबाइल का स्टोरेज व्यर्थ में घिर जाता है. एक तो आप इस ऐप का इस्तेमाल ज्यादा नहीं करते दूसरी तरफ ये आपका स्टोरेज भी घेरता है. ऐसे में समझदारी यही है कि आप वॉट्सऐप बेस्ड कैब बुकिंग को चुने. इससे फोन की सेहत भी बनी रहेगी और आपका काम भी नहीं रुकेगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *