टाटा मोटर्स ने पेश की अपनी ये खास कार Tiago EV Blitz,जाने क्या कुछ होगा नया

Auto Expo 2023: टाटा मोटर्स ने इस साल ऑटो एक्सपो में 2023 में अपने कई वाहनों के साथ शो में हिस्सा ले रही है. इनमें कई नए इलेक्ट्रिक वाहन, SUVs सहित कई वाहनों के अपडेटेड और कस्टमाइज्ड वर्जन सहित करीब 20 मॉडल्स को प्रदर्शित किया गया है. इन्हीं में से एक है Tata Tiago EV Blitz, जिसे इस मोटर शो में प्रदर्शित किया गया है. यह कार पिछले साल लॉन्च हुई इलेक्ट्रिक टियागो का स्पोर्टियर एडिशन है. इस नए मॉडल में इसके रेगुलर मॉडल की तुलना में कई कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिल रहे हैं. फिलहाल कंपनी ने इस कार के लॉन्च का समय नहीं बताया है. लेकिन एक अनुमान के मुताबिक टियागो ईवी ब्लिट्ज को इस साल के अंत में लॉन्च किया जा सकता है.

कैसा है डिजाइन अपडेट?

इस कार में क्लोज-ऑफ ग्रिल और हेडलैम्प्स के नीचे ऑल-ब्लैक ट्रिम दिया गया है, जो कि टियागो ईवी के रेगुलर मॉडल से अलग है. यह इस कार का स्पोर्टियर एडिशन है, जिसमें बॉडी कलर की जगह एयर डैम में ग्लॉस ब्लैक फिनिश के साथ वाई-आकार के मोडिफिकेशन किए गए हैं. साथ ही इसमें व्हील आर्च, ओआरवीएम और रियर स्पॉइलर में भी ग्लॉस ब्लैक फिनिश दिया गया है. आपको इस कार के फ्रंट ग्रिल, फ्रंट डोर और टेलगेट पर ब्लिट्ज की बैज देखने को मिलेगी. इस कार में ब्लू बोल्ट मोटिफ स्टिच के साथ हेड रेस्ट्रेंट और इंटीरियर लेआउट के साथ फीचर्स के साथ कोई बदलाव नहीं किया गया है. इस कार में डेटोना ग्रे, टील ब्लू, मिडनाइट प्लम, ट्रॉपिकल मिस्ट और प्रिस्टिन व्हाइट जैसे पेंट स्कीम को बरकरार रखा गया है.

पावरट्रेन 

नई Tata Tiago EV Blitz के पावरट्रेन के बारे में कोई खुलासा नहीं किया गया है. फिलहाल Tiago EV में 19.2kWh और 24kWh बैटरी पैक के साथ आती है, जिसमें क्रमशः 250 km और 315 km की रेंज मिलती है. इस हैचबैक में टाटा की जिपट्रॉन हाई-वोल्टेज तकनीक का इस्तेमाल किया गया है. यह इलेक्ट्रिक मोटर 74bhp की पीक पावर और 114Nm का मैक्सिमम टार्क प्रोड्यूस करता है. छोटा 19.2kWh बैटरीपैक 110Nm और 61bhp का आउटपुट देता है. कंपनी के अनुसार  Tiago EV मात्र 5.7 सेकंड में 0 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *