न्यू फीचर और न्यू लुक के साथ लॉन्च होंगे Samsung Galaxy A54 और A34,देखे कीमत

सैमसंग Galaxy S23 सीरीज को लॉन्च कर सकती है। इस इवेंट के बाद एक अन्य अनपैक्ड इवेंट नेक्स्ट जेनरेशन Galaxy A के लिए हो सकता है। इसमें कंपनी  Galaxy A54 और Galaxy A34 को लॉन्च कर सकती है। इस लॉन्च से पहले इन स्मार्टफोन्स के बारे में कुछ जानकारी लीक हो गई है।

सैमसंग के Galaxy A54 और Galaxy A34 के कुछ प्रमुख फीचर्स के साथ ही इनके डिजाइन के बारे में पता चल चुका है। इन हैंडसेट्स के लॉन्च से पहले इनके बारे में कुछ अन्य जानकारी लीक हो रही है। इसमें Evan Blass ने इनके फ्रंट डिजाइन के बारे में बताया है। उन्होंने कुछ पिक्चर्स पोस्ट की हैं जिससे पता चल रहा है कि Galaxy A54 सेंटर्ड पंच-होल के साथ और Galaxy A34 ड्युड्रॉप नॉच के साथ होगा। एक दिलचस्प बात यह है कि Galaxy A54 का प्राइस अधिक होने के बावजूद इसमें थिक बेजेल हो सकते हैं।

इन स्मार्टफोन  के नए लाइम कलर की भी पुष्टि हुई है। इसके अलावा ये ब्लैक, व्हाइट और पर्पल कलर्स में उपलब्ध होंगे। Galaxy A54 में नया Exynos 1380 SoC और Galaxy A34 में MediaTek Dimensity 1080 चिपसेट हो सकता है। स्मार्टफोन मार्केट में मंदी से सैमसंग को बड़ा झटका है। कंपनी का चौथी तिमाही में प्रॉफिट दो-तिहाई घटकर आठ वर्ष के निचले स्तर पर पहुंच गया। स्लोडाउन से सैमसंग के मोबाइल जैसे डिवाइसेज और मेमोरी चिप्स की डिमांड और प्राइसेज घट गए हैं।

दुनिया की इस सबसे बड़ी स्मार्टफोन, TV और मेमोरी चिप मेकर के प्रॉफिट में बड़ी गिरावट कंज्यूमर डिमांड में कमजोरी का संकेत है। इससे अन्य टेक्नोलॉजी कंपनियों के तिमाही नतीजों में भी गिरावट आने की आशंका है। कंपनी का अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में ऑपरेटिंग प्रॉफिट 69 प्रतिशत घटकर 4.3 लाख करोड़ KRW (लगभग 27,980 करोड़ रुपये) रहने के बाद एनालिस्ट्स ने मौजूदा तिमाही में भी प्रॉफिट में कमी होने का अनुमान दिया है। इससे पिछले वर्ष की चौथी तिमाही में सैमसंग का प्रॉफिट लगभग 14 लाख करोड़ KRW (लगभग 90,190 करोड़ रुपये) था

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *