MIHOS ने अपना ये धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर किया लॉन्च,हथौड़े से वार करने पर भी नहीं टूटेगा,देखे कीमत

इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी WardWizard Innovations & Mobility नेऑटो एक्सपो के दूसरे दिन अपनी हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर MIHOS को  लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इस स्कूटर को बनाने में पॉली मैटेरियल का इस्तेमाल किया है. कंपनी दावा है कि इस मैटेरियल के इस्तेमाल के चलते अगर इस स्कूटर पर हथौड़े से भी वार किया जाए तो भी इसकी बॉडी को कोई नुकसान नहीं पहुंचेगा. बता दें कि कंपनी Joy e-Bikes ब्रांड नाम से अपने इलेक्ट्रिक 2-व्हीलर्स को बाजार में सेल करती है.

एडवांस टेक्नोलॉजी से लैस है ये स्कूटर

कंपनी के मुताबिक इसका व्हीलबेस 1360mm है. इसमें ऑल LED लाइटिंग सेटअप दिया गया है.कंपनी ने इस स्कूटर को खास चार रंगों मैटेलिक ब्लू, सॉलिड ब्लैक ग्लॉसी, सॉलिड येलो ग्लॉसी और पर्ल वाइट के विकल्प में उतारा है. इसके अलावा चालक की सुरक्षा को ध्यान रखते हुए इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में एडवांस टेक्नोलॉजी और यूजर फ्रेंडली फीचर्स के साथ साउंड सिम्युलेटर भी दिया गया है.

इस स्कूटर को रेट्रो स्टाइल दिया गया है. साथ ही इसमें  चौड़ी और लंबी सीटों का उपयोग किया गया है. चालक के आराम को ध्यान रखते हुए टेलीस्कोपिक सस्पेंशन सेटअप के साथ रियर में मोनो रिवर्सिबल स्प्रिंग सस्पेंशन के साथ दिया गया है.  MIHOS भारतीय सड़कों की स्थिति के अनुसार और 175 मिमी की ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ डिजाइन किया गया है. इस स्कूटर में साइड स्टैंड सेंसर और हाइड्रोलिक कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (सीबीएस) भी मौजूद है. साथ ही रिवर्स मोड, GPS ट्रैकिंग सिस्टम, एंटी थेफ्ट अलार्म जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं.

सिंगल चार्ज में 100 किलोमीटर तक की रेंज

MIHOS स्कूटर  एक बार चार्ज करने पर यह 100 किलोमीटर तक की दूरी तय करने में सक्षम है. साथ ही 7 सेकंड से भी कम समय में ये स्कूटर 0-40 किमी प्रति घंटे की गति प्राप्त कर सकता है. MIHOS में 74V40Ah ली-आयन आधारित बैटरी दी गई है. बता दें कि पहले पांच सौ खरीदारों के लिए स्कूटर की कीमत 1.49 लाख रुपये होगी.

 

कंपनी ने सिटी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल ‘रॉकफेलर’ को भी किया पेश

कंपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल सेगमेंट में अपनी मौजूदगी दिखाने के लिए सिटी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल ‘रॉकफेलर’ को भी पेश किया है. मोटरसाइकिल को रोजाना के उपयोग को ध्यान में रखकर बनाया गया है. कंपनी के मुताबिक इस मोटरसाइकिल को वर्ष 2024 के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *