इंतज़ार खत्म महिंद्रा की ये थार इस दिन होगी लॉन्च,कीमत महज़ इतनी होगी,देखे कीमत

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने आखिरकार आज तमाम कयासों को विराम देते हुए अपनी बहुप्रतीक्षित Mahindra Thar के किफायती रियर-व्हील ड्राइव (RWD) वेरिएंट को लॉन्च कर दिया है. आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस ऑफरोडिंग एसयूवी की शुरुआती कीमत महज 9.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है. ये एसयूवी केवल हार्ड-टॉप बॉडी के साथ ही उपलब्ध है, हालांकि कंपनी ने इसे दो नए आकर्षक रंगों के साथ बाजार में उतारा है. इसकी आधिकारिक बुकिंग शुरू की जा चुकी है जिसे ग्राहक कंपनी की वेबसाइट और अधिकृत डीलरशिप के माध्यम से बुक कर सकते हैं.

नई Mahindra Thar RWD को दो नए रंगों के साथ पेश किया गया है, जिसमें ब्लेज़िंग ब्रोंज और एवरेस्ट व्हाइट शामिल है. तीन दरवाजों और चार सीट्स के साथ आने वाली नई महिंद्रा थार की कीमत को कम से कम रखने की कोशिश की गई है. हालांकि लॉन्च से पहले इसकी कीमतों को लेकर काफी उहापोह की स्थिति थी. इसके फोर-व्हील ड्राइव वेरिएंट और नए किफायती वेरिएंट की कीमतों के बीच काफी अंतर देखने को मिल रहा है.

पावर और परफॉर्मेंस: 

Mahindra Thar के सस्ते वेरिएंट की कीमत: 

वेरिएंट्स फ्यूल-ट्रांसमिशन कीमत (एक्स-शोरूम)
AX (O) RWD Diesel MT 9.99 लाख रुपये
LX RWD Diesel MT 10.99 लाख रुपये
LX RWD  Petrol AT 13.49 लाख रुपये

Mahindra Thar 4WD में किया गया है बदलाव: 

कंपनी ने पिछले Thar 4WD वेरिएंट में भी कुछ बदलाव किए हैं. यह अब एक इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक लॉकिंग डिफरेंशियल के साथ आता है, जिससे इसकी परफॉर्मेंस और भी बेहतर होने की उम्मीद है. महिंद्रा ने अब थार के फोर-व्हील ड्राइव वेरिएंट के एक्सटीरियर में बड़ा बदलाव करते हुए इसके पिछले हिस्से में दिए जाने वाले (4×4) बैजिंग को हटा दिया है.

इन फीचर्स से लैस है SUV:  

दिलचस्प बात ये है कि, Thar 2WD के केबिन में ऑटो स्टार्ट/स्टॉप फीचर मिलता है और इसे स्टीयरिंग व्हील और ड्राइवर के दरवाजे के बीच कंट्रोल पैनल के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है. बटन की बात करें तो यह ट्रैक्शन कंट्रोल के साथ आता है. हिल डिसेंट कंट्रोल और डोर अनलॉक/लॉक जो कंट्रोल पैनल से सेंटर कंसोल पर रिपोजिशन किए गए हैं. इसके अलावा, थार को Apple CarPlay और Android Auto कनेक्टिविटी के साथ 7.0-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, इलेक्ट्रिकली एड्जेस्टेबल आउटसाइड मिरर (ORVM’s) और एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप मिलते हैं.

 

नई महिंद्रा थार नए एक्सेसरी पैक के साथ आती है जिसमें बिल्ट-इन स्टोरेज के साथ आर्मरेस्ट, कप होल्डर्स के साथ रियर आर्मरेस्ट और यूएसबी चार्जिंग पोर्ट शामिल हैं. थार का ये सस्ता वेरिएंट केवल हार्ड टॉप बॉडी के साथ उपलब्ध है और इस किफायती मॉडल में फोल्डिंग सॉफ्ट-टॉप का कोई विकल्प नहीं दिया गया है. केबिन की बात करें तो, 4WD सिस्टम के लिए दिया जाने वाला दूसरा लीवर अब एक अतिरिक्त स्टोरेज पॉकेट के रूप में बदल दिया गया है, जबकि महिंद्रा ने डैशबोर्ड पर कुछ स्विचगियर को भी बदल दिया है. 

कब होगी डिलीवरी:

कंपनी द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार इस SUV को बतौर इंट्रोडक्ट्री प्राइस पेश किया गया है, जिसका लाभ शुरुआत के 10,000 ग्राहक ही उठा सकेंगे. कंपनी को उम्मीद है कि पहले दिन ही ये सभी यूनिट्स बिक जाएंगे. इस नए Mahindra Thar के किफायती वेरिएंट की डिलीवरी आगामी 14 जनवरी से शुरू की जाएगी. दो नए रंगों के अलावा ये एसयूवी एक्वा मरीन, गैलेक्सी ग्रे, रॉकी बेज, मिस्टिक कॉपर, रेड रेज और नेपोली ब्लैक जैसे कलर्स में भी उपलब्ध है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *