Kratos X ये धांसू इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च,2 साल तक फ्री में होगी चार्ज,जाने खासियत और कीमत

भारत में सबसे बड़े इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल ब्रांडों में से एक Tork Motors ने Kratos X इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च कर दी है. यह एक पूरी तरह से नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है, जिसमें बेस्ट टेक्नोलॉजी और डिजाइन का इस्तेमाल किया गया है. ऑटो एक्स्पो 2023 में कंपनी ने इस बाइक को पेश किया है. इसे Kratos R के अपडेट वर्जन के रूप में शोकेस किया जा रहा है, जबकि कंपनी ने स्टैंडर्ड Kratos को बंद करने की घोषणा की है.

पुणे की Tork Motors वर्तमान में केवल पुणे, हैदराबाद, पटना समेत कुछ शहरों में अपनी बाइक बेचती है. हालांकि, कंपनी अब मार्च 2023 तक कुछ और भारतीय शहरों में अपनी उपस्थिति का विस्तार करेगी. टॉर्क मोटर्स ने पिछले साल भारत में पहली इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च की थी.

रेंज और स्पीड
Kratos X इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलता है. यह सिंगल चार्ज में 120 किमी की रेंज, 4 सेकंड में 0-40 किमी/घंटा की स्पीड और 100 किमी/घंटा की टॉप स्पीड के साथ आती है. इसकी तुलना में, Tork Kratos R 9 kWh इलेक्ट्रिक मोटर से चलती है, जो 12 hp की पावर और 38 Nm का टार्क देती है. बाइक का पिकअप और टॉप स्पीड नई बाइक की तरह ही है.

ये भी पढ़ें- 17 साल से भारत में मचा रही धूम, अब विदेश में बवाल काटने को तैयार ये बाइक, बहुत कम है दाम

Kratos X के फीचर्स
कंपनी का दावा है कि Kratos X में एक आरामदायक और अच्छी परफॉर्मेंस वाली राइड देखने को मिलेगी. इसमें एक बड़ी बैटरी भी मिलती है, जबकि सुविधाओं में एंड्रॉइड के साथ 7 इंच की टचस्क्रीन और कई सुरक्षा सुविधाओं के साथ नेविगेशन शामिल है. एक एल्यूमीनियम स्विंगआर्म, इसके साइड पैनल पर नए डिजाइन तत्व और एक नया फ्यूरियस फास्ट राइडिंग मोड भी इसके मेकअप का एक हिस्सा है.

2 साल तक फ्री में चार्ज होगी बाइक
Tork Motors के सभी ग्राहक 2 साल की अवधि के लिए मुफ्त चार्जिंग नेटवर्क का लाभ उठा सकते हैं, साथ ही उन्हें जियो-फेंसिंग, फाइंड माय व्हीकल, ट्रैक मोड, क्रैश अलर्ट और वेकेशन मोड जैसी फीचर्स भी मिलेंगे. नया पोर्टेबल चार्जर जो बाइक को होम चार्जर की तरह तेजी से चार्ज कर सकता है, जबकि ई-बाइक्स को एक्सेसरीज के तौर पर पैनियर्स भी मिलेंगे.  अब तक नई इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है. संभावना है कि नई बाइक की कीमत इससे कुछ ज्यादा हो सकती है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *