न्यू लुक और न्यू फीचर के साथ Honda Activa का 7G अवतार इस दिन होगा लॉन्च,जाने क्या होगी कीमत

होंडा 23 जनवरी को भारतीय बाजार में एक नया टू-व्हीलर लॉन्च करने के लिए तैयार है. कंपनी ने हाल ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक नया इनवाइट टीजर शेयर किया है, जिसमें नए टू-व्हीलर को लॉन्च करने के संकेत दिए गए हैं. उम्मीद की जा रही है कि नया टू-व्हीलर होंडा एक्टिवा का 7G वर्जन हो सकता है. खास बात यह है कि एक्टिवा का यह अवतार नई इलेक्ट्रिक हाइब्रिड तकनीक के साथ आएगा.

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने दिसंबर 2022 में नए स्कूटर के लिए H-Smart ट्रेडमार्क के लिए अप्लाई किया था. अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी इस ट्रेममार्क का इस्तेमाल नए एक्टिवा के लिए कर सकती है. होंडा अपने BS4 स्कूटर और मोटर बाइक पर होंडा इको टेक्नोलॉजी (HET) का इस्तेमाल करती रही है. इसके बाद BS6 में ट्रांजिशन एन्हांस्ड स्मार्ट पावर (eSP) तकनीक का उपयोग किया गया था. नए टीजर से संकेत मिलता है कि कंपनी नई तकनीक पर काम कर रही है. इससे पता चलता है कि AI इस तकनीक का एक हिस्सा हो सकता है. बहरहाल 23 जनवरी को ही यह साफ हो पाएगा कि कंपनी कौन सी तकनीक लेकर आ रही है.

गेम चेंजर होगा कंपनी का यह कदम
होंडा जल्द ही प्रोडक्टिविटी बढ़ाने और गाड़ियों का माइलेज बढ़ाकर रनिंग कॉस्ट कम करने के लिए डिजाइन की गई एक नई हाइब्रिड तकनीक पेश कर सकती है. कंपनी एक हाइब्रिड सिस्टम का उपयोग करने की भी संभावना है, जिसमें एक अलग बैटरी का उपयोग किया जाएगा. यह बैटरी रिजनरेटिव टेक्नोलॉजी से रिचार्ज होगी, जैसी किसी हाइब्रिड में होती है. होंडा ने अभी तक हाइब्रिड तकनीक के बारे में कोई जानकारी शेयर नहीं की है. अगर कंपनी 10-15 किमी की इलेक्ट्रिक-ओनली राइड की पेशकश करने में कामयाब रही, तो यह कदम भारतीय ऑटो बाजार के लिए गेम चेंजर हो सकता है.

इलेक्ट्रिक वर्जन भी कर सकती है लॉन्च
आने वाली नई होंडा एक्टिवा के प्योर इलेक्ट्रिक मोड में 40 किलोमीटर प्रति घंटा तक की टॉप स्पीड तक चलने की उम्मीद है. होंडा 23 जनवरी को एक हाई-वोल्टेज, मजबूत हाइब्रिड डिजाइन भी पेश कर सकती है. लंबी यात्रा के लिए आईसीई का उपयोग हमेशा उपलब्ध रहेगा. हालांकि, हाइब्रिड तकनीक दोपहिया वाहनों की मौजूदा कीमतों में बढ़ोतरी का कारण बन सकती है. होंडा भारतीय बाजार में ईवी देने से पहले अपने 2W पोर्टफोलियो में हाइब्रिड तकनीक जोड़ने को लेकर उत्साहित है. हालांकि, कंपनी की ओर से अभी आधिकारिक पुष्टि का इंतजार है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *