Today Haryana

इस गाड़ी में एक साथ 4 फैमिली कर सकेगी सफर, धासू फीचर्स और शानदार मजबूती के साथ होगी लॉन्च

इसे हाल ही में इंदौर में आयोजित डीलर मीटिंग में पेश किया गया। इस कार्यक्रम में फैक्ट्री का दौरा और टेस्ट ड्राइव शामिल थे,

इस गाड़ी में एक साथ 4 फैमिली कर सकेगी सफर, धासू फीचर्स और शानदार मजबूती के साथ होगी लॉन्च
X

फोर्स मोटर्स ने हाल ही में एक शानदार पेशकश की है यह भारत की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी है, कंपनी ने घोषणा की है कि, नेक्स्ट जेनरेशन शेयर्ड मोबिलिटी प्लेटफॉर्म Urbania का प्रोडक्शन शुरू कर दिया गया है, इसके अलावा तीन अलग-अलग सीटिंग कैपेसिटी के साथ आने वाले इस वैन का फर्स्ट लुक भी जारी किया गया है. कंपनी का दावा है कि इस वैन में वर्ल्ड-क्लॉस फीचर्स दिए जा रहे हैं, जो कि एक साथ 17 लोगों के सफर को आरामदायक और बेहतर बनाएंगे. कंपनी ने इस प्रोजेक्ट में तकरीबन 1,000 करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा की है. इसे हाल ही में इंदौर में आयोजित डीलर मीटिंग में पेश किया गया। इस कार्यक्रम में फैक्ट्री का दौरा और टेस्ट ड्राइव शामिल थे, जिसमें भारत और विदेशों के चुनिंदा डीलरों ने भाग लिया।

इस प्लेटफॉर्म के लिए बनाई गई नई निर्माण सुविधाओं में अब वाहन का सीरियल प्रोडक्शन शुरू हो गया है. फोर्स मोटर्स ने एक विज्ञप्ति में कहा कि वाहनों की पहली खेप आने वाले पखवाड़े में डीलरशिप पर भेज दी जाएगी. कंपनी ने कहा कि अर्बनिया देश में इस सेग्मेंट का पहला वाहन है, जो ड्राइवर और को-ड्राइवर के लिए एयरबैग के साथ क्रैश और रोलओवर कम्पलाएंस जैसी सुविधा प्रदान करता है.फोर्स मोटर्स ने अपने इस प्लेटफॉर्म को अब अर्बानिया (Urbania) नाम दिया है. इस वैन के फर्स्ट लुक को जारी करते हुए इसके एक्सटीरियर, इंटीरियर और कुछ ख़ास फीचर्स को भी साझा किया गया है.

फोर्स मोटर्स का दावा है कि, इस वैन में वर्ल्ड-क्लॉस फीचर्स दिए जा रहे हैं. कंपनी द्वारा जारी किए गए वीडियो में वैन के एक्सटीरियर और इंटीरियर दोनों को ठीक ढंग से दिखाया गया है. ये देश की पहली फुली ग्राउंड-अप, मॉड्युलर पैनल वैन प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है. सेफ्टी के तौर पर इसमें हिल होल्ड एसिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), वेंटिलेटेड डिस्क जैसे फीचर्स दिए जा रहे हैं.

इसकी सेफ़्टी का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि, Urbania देश की पहली वैन है जो क्रैश, रोलओवर और पैडेस्ट्रीयन (पैदल यात्रियों की सुरक्षा) सेफ्टी मानकों का पालन करती है. यहां तक कि, ये फीचर्स अभी सेग्मेंट के लिए अनिवार्य भी नहीं किए गए हैं. ये कंपनी की दूरदर्शिता को दिखाता है, जिस तरह से देश में वाहनों में सेफ्टी फीचर्स को लेकर सरकार नए नियमों को लागू कर रही है उस लिहाज से ये एक बेहतर कदम है. इसें चालक और सह-चालक दोनों के लिए एयरबैग भी दिए गए हैं.

Next Story
Share it