Today Haryana

इलेक्ट्रिक स्कूटर जो एक बार चार्ज करें और चलते रहें

Electric scooters हीरो इलेक्ट्रिक ओप्टिमासीएक्स (Hero Electric Optima CX) स्कूटर सिंगल और डबल दोनों बैटरी वैरिएंट में मिलता है। इसकी कीमत 77490 रुपये है।

इलेक्ट्रिक स्कूटर जो एक बार चार्ज करें और चलते रहें
X

नई दिल्ली। Electric scooters: अगर आप इस त्योहारी सीजन अपने लिए कम कीमत और अच्छी रेंज देने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर लेना चाहते है तो आज हम आपके लिए इन स्कूटर्स की लिस्ट लेकर आए है। एथर, टीवीएस या बजाज जैसे लोकप्रिय स्कीटर नामों के आलावा, बााजर में और भी कई सस्ते और अच्छे विकल्प मौजूद है। जो एक बार चार्ज करने पर 100+ किमी की रेंज देते है।

Ola S1

बेंगलुरु स्थित इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता कंपनी ने दो इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 और S1 Pro के साथ अपनी EV की यात्रा शुरू की थी। जबकि बाद वाले कीम कीमत की शुरुआत 1 लाख रुपये से अधिक की है। इसमें आपको एक बड़ा बैटरी पैक मिलता है। 99,999 रुपये में, Ola S1 में 3 kWh की बैटरी है जो 8.5 kW की मोटर को पावर देता है, जो 58 Nm का व्हील टॉर्क जनरेट करता है। अगर आप बैटरी को एक बार फुल चार्ज करेंगे तो ये 181 किमी का रेंज देता है। इसमें फीचर्स के तौर पर 7-इंच का टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है जो S1 प्रो के साथ भी उपलब्ध है, यह ब्लूटूथ और 4G कनेक्टिविटी दोनों को सपोर्ट करता है, साथ ही इनबिल्ट जीपीएस नेविगेशन, विभिन्न डिस्प्ले मोड, और एप्रन में लगे स्पीकर के साथ म्यूजिक प्लेबैक है।

Hero Electric Optima CX

हीरो इलेक्ट्रिक ओप्टिमासीएक्स स्कूटर सिंगल और डबल दोनों बैटरी वेरिएंट में मिलता है। इसकी कीमत 77,490 रुपये है। ऑप्टिमा सीएक्स 550W BLDC मोटर द्वारा संचालित है जो 1.2 kW पीक पावर जनरेट करता है। इसे 52.2V, 30Ah लिथियम फॉस्फेट बैटरी से जोड़ा गया है। बैटरी को एक बार फुल चार्ज होने में 4 से 5 घंटे का समय लगता है। डबल बैटरी वेरिएंट 45 किमी/घंटा की टॉप स्पीड के साथ एक बार चार्ज करने पर 140 किमी की स्पीड तय कर सकता है। इसमें एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्रूज़ कंट्रोल, रिवर्स मोड, वॉक असिस्ट फंक्शन, एंटी-थेफ्ट अलार्म के साथ रिमोट लॉक और एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट भी मिलता है।

Ampere Magnus EX

2021 FAME-II सब्सिडी की घोषणा 2021 के बाद ,एम्पीयर मैग्नस EX को 9000 रुपये की भारी कटौती कीमत में मिली है। इसमें आपको एलसीडी स्क्रीन, यूएसबी पोर्ट, कीलेस एंट्री,और एक एंटी-थेफ्ट अलार्म मिलता है। इसके पावरट्रेन की बात करें तो एम्पीयर मैग्नस ईएक्स 1.2 kW मोटर द्वारा संचालित है जो 55 किमी/घंटा की स्पीड देता है। इसके मोटर को 60V, 30Ah की बैटरी से जोड़ा गया है। जो 5 amp सॉकेट के माध्यम से पूरी तरह से चार्ज होने में 6-7 घंटे का समय लेता है। ARAI द्वारा इसकी रेंज 121 किलोमीटर की है।

Next Story
Share it